संदीप ठाकुर, लोरमी. मुंगेली वनमण्डल के खुड़िया वन परिक्षेत्र के कंसरी बीट में वन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग ने संयुक्त रूप से सैकड़ों एकड़ वन भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिए कार्रवाई की. इस कार्रवाई में करीब 42 परिवार अवैध रूप से कब्जाई गई भूमि को खाली कराया जा रहा है. मौके पर लोरमी के SDM अजीत पुजारी, SDOP माधुरी धिरही, वन विभाग के एसडीओ प्रशांत दशहंस सूर्यवंशी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

अधिकारियों ने बताया कि अतिक्रमण के कारण यहां की वन संपदा पर गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया था, जिसके चलते यह कदम उठाया गया है. लंबे समय से अतिक्रमणकारी हरे-भरे पेड़ों को काटकर खेत बना रहे थे. स्थानीय ग्रामीणों की तरफ से कई बार शिकायतें करने के बाद, अब विभाग ने इस दिशा में ठोस कदम उठाया है.

आज सुबह से जेसीबी मशीनों के माध्यम से दर्जनों कच्चे मकानों को ध्वस्त करने का काम जारी है. यह कार्रवाई अतिक्रमण के खिलाफ चल रही मुहिम का हिस्सा है, जिसमें विभाग ने बड़े पैमाने पर अतिक्रमणकर्ताओं को चिन्हित कर उन्हें रोकने की कोशिश की है. इस संयुक्त कार्रवाई से स्थानीय निवासियों में खुशी की लहर है और वन विभाग की तत्परता की सराहना की जा रही है.