संबलपुर. ओडिशा के संबलपुर और बरगढ़ जेलों में आज सुबह अचानक छापेमारी की गई, जिसमें नशीले पदार्थ बरामद किए गए. पुलिस ने इस छापेमारी के दौरान कई प्रकार के नशीले पदार्थ जब्त किए. संबलपुर जेल में आज सुबह 3:30 बजे यह छापेमारी की गई. यह कार्रवाई मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में की गई. इस दौरान उच्च अधिकारियों समेत स्थानीय अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया. जेल से विभिन्न प्रकार की नशीली दवाएं बरामद की गईं, जिनमें गोलियां, सिगरेट और अन्य नशीले पदार्थ शामिल हैं. अब सवाल उठ रहे हैं कि इतनी बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ जेल के अंदर कैसे पहुंचे. जेलर ने संदेह जताया है कि जेल के कुछ कर्मचारियों की इसमें संलिप्तता हो सकती है.

संबलपुर के अतिरिक्त एसपी ने मीडिया को बताया कि छापेमारी सुबह 3:30 बजे शुरू हुई और जेल के 22 वार्डों की तलाशी ली गई, जिसमें कुल 576 कैदी रहते हैं. कैदियों के फर्नीचर की भी जांच की गई. इस छापेमारी में 7 निरीक्षक, 2 एसडीपीओ, 4 प्लाटून पुलिस बल और एक अतिरिक्त एसपी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शामिल थे.

 संबलपुर के बाद बरगढ़ जेल में भी छापेमारी की गई. सुबह 5 बजे बरगढ़ जेल में यह अचानक छापेमारी की गई. इसमें 14 अधिकारियों के साथ 2 प्लाटून बल मौजूद थे. बरगढ़ के एसपी प्रहलाद सहाय मीणा ने खुद छापेमारी में हिस्सा लिया, जिसमें नशीले पदार्थ, पैसे और दवाइयां जब्त की गईं.

 इस घटना से यह सवाल उठ रहा है कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद नशीले पदार्थ जेल के अंदर कैसे पहुंच सके. दूसरी ओर, बरगढ़ के एसपी ने कहा कि जेलर सलमान कुजुर से पूछताछ की जाएगी और मामले की जांच की जाएगी.