राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया हैं। जिसमें उन्होंने जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दावा किया है। उन्होंने कहा कि वोटिंग के बाद कश्मीर हमारा है। साथ ही कहा कि हरियाणा में भी भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाएगी।

मीडिया से रूबरू हुए शिवराज

भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार अपने आवास पर मीडिया से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा चुनावों के बीच जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में रहा हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा में माहौल बहुत अच्छा है और हम वहां भी सरकार बनाने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष के वीडियो पर सियासी बवालः उमंग सिंघार ने X पर लिखा- मोहन सरकार की बखिया उधेड़ते हुए शिवराज चौहान जी! बीजेपी ने कहा- ‘डर्टी कांग्रेस’ की डर्टी पॉलिटिक्स !

जम्मू कश्मीर और हरियाणा को लेकर किया ये दावा

जम्मू-कश्मीर में मतदान के बाद का सटीक आकलन क्या है ? इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री शिवराज ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के पक्ष में माहौल रहा। मतदान के लिए लंबी-लंबी लाइनों के रूप में मतदाताओं का रुझान दिखा। पूरे चुनाव में बीजेपी के पक्ष में अच्छा माहौल देखने को मिला, नतीजे आने दीजिए। साफ हो ही जाएगा कि यह कश्मीर बीजेपी का है।

शिवराज सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के साथ हरियाणा के लोगों को पीएम मोदी सरकार की योजनाएं जमकर भा रही हैं। गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की प्लानिंग लेकर कार्यकर्ता घर-घर पहुंचे। इसके सकारात्मक परिणाम नतीजों में देखने को मिलेंगे। बीजेपी अपने काम के दम पर हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है, केंद्रीय नेतृत्व अब झारखंड पर भी फोकस कर रहा है। हर प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी का परचम लहरा रहा है और पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी आने वाले चुनावों में भी झंडे गाड़ेगी।

ये भी पढ़ें: मालेगांव बम ब्लास्ट में किसका हाथ ? आरोपी साध्वी प्रज्ञा के वकील ने कही ये बड़ी बात

8 अक्टूबर को आएगा रिजल्ट

आपको बता दें कि 90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरण के चुनाव 18 और 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को हुए थे। जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होगा। इन दोनों स्थानों पर चुनाव के मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

केंद्रीय मंत्री बोले- झारखंड में ‘परिवर्तन यात्रा’ को समर्थन

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह ने झारखंड को लेकर भी बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने भोपाल से झारखंड रवाना होने से पहले कहा कि झारखंड में अभी चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन वहां भाजपा की चल रही ‘परिवर्तन यात्रा’ को अच्छा समर्थन मिला रहा है। हम वहां काम कर रहे हैं।

बुधनी उपचुनाव को लेकर कही ये बात

वहीं मध्य प्रदेश के बुधनी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा उपचुनाव के सवाल पर शिवराज ने कहा कि बीजेपी विजयी होगी। दरअसल, शिवराज सिंह के विदिशा सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने बुधनी विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर जल्द उपचुनाव होने हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m