गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शतरंज खिलाड़ी कुशाग्र अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लिटिल चैम्प के साथ शतरंज खेला। मुख्यमंत्री ने बच्चे के साथ मोहरों की चाल चली और शह मात पर बात भी की। CM का यह अंदाज अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल, शुक्रवार को शतरंज खिलाड़ी कुशाग्र अग्रवाल, सीएम योगी का आशीर्वाद लेने गोरखनाथ मंदिर पहुंचा था। इस दौरान मुख्यमंत्री का एक अलग अंदाज देखने को मिला। वे कुशाग्र के साथ शतरंज खेलते नजर आए। मुख्यमंत्री ने शतरंज खेलकर खूब उत्साह भी बढ़ाया। उन्होंने कुशाग्र से शतरंज की चालों से जुड़ी बारीकियों पर भी चर्चा की।

ये भी पढ़ें: Amethi Murder Case: अमेठी हत्याकांड पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी का बड़ा बयान, कहा- जब योगी सरकार एक्शन ले तो रोना मत…

मुख्यमंत्री योगी ने आश्वस्त किया कि कुशाग्र अग्रवाल की प्रतिभा को और निखारने के लिए सरकार हर तरह की मदद करेगी। योगी आदित्यनाथ ने कुशाग्र को उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया और विश्वास जताया कि शतरंज का नन्हा अंतरराष्ट्रीय रेटेड खिलाड़ी आने वाले समय में गोरखपुर और उत्तर प्रदेश का नाम देश-दुनिया में रोशन करेगा। सीएम योगी से मुलाकात के बाद कुशाग्र भी बेहद खुश दिखाई दिया।

ये भी पढ़ें: Mirzapur Road Accident: PM मोदी और CM योगी ने हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की मदद का ऐलान

आपको बता दें कि कुशाग्र अग्रवाल अभी सिर्फ 5 साल 11 माह का है और यूकेजी में पढ़ते हैं। लेकिन शतरंज की चालों में वो अच्छे-अच्छों को मात देता है। शतरंज में उनकी उपलब्धि उम्र से काफी बड़ी है। कुशाग्र ने 4 साल की उम्र में शतरंज खेलना शुरू किया था। प्रतिभा के दम पर कुशाग्र ने एक साल में ही उसने फीडे रेटिंग हासिल कर ली। 1428 रैपिड फीडे रेटिंग हासिल कर वह इस समय भारत में सबसे कम उम्र के फीडे-रेटेड खिलाड़ी हैं। कुशाग्र अब तक पटना, बेंगलुरु, पुणे में आयोजित लगभग अंतरराष्ट्रीय फीडे रेटेड प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर पुरस्कार जीत चुके हैं।