Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. यह मुलाकात करीब एक घंटे चली, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्रियों प्रल्हाद जोशी और सी.आर. पाटिल से भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में चल रही विकास परियोजनाओं और योजनाओं की जानकारी दी.

‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024’ पर चर्चा

मुख्यमंत्री शर्मा ने नड्डा को दिसंबर में जयपुर में होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इंवेस्टमेंट समिट 2024’ की तैयारियों से अवगत कराया. इस बैठक के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

जल जीवन मिशन और ईआरसीपी पर चर्चा

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल से मुलाकात कर राजस्थान में जल जीवन मिशन और पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) की प्रगति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने राज्य की जल आपूर्ति से संबंधित अन्य विकास कार्यों पर भी चर्चा की.

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी से मुलाकात

मुख्यमंत्री शर्मा ने केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्री प्रल्हाद जोशी से भी भेंट की. उन्होंने राजस्थान सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों, जनकल्याणकारी योजनाओं, ऊर्जा क्षेत्र में नवाचार और कृषि उत्पादन में वृद्धि पर जानकारी साझा की.

मंत्रियों के कामकाज और उपचुनावों पर चर्चा

सूत्रों के अनुसार, बैठक में राजस्थान सरकार के मंत्रियों के कामकाज पर भी चर्चा हुई. साथ ही आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों पर भी बातचीत की गई. मुख्यमंत्री ने नड्डा के साथ मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा कि उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं, सदस्यता अभियान और अन्य संगठनात्मक मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा की.

अन्य नेताओं से मुलाकात

इससे पहले मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी से भी मुलाकात की. नड्डा से मुलाकात के बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्री सी.आर. पाटिल के आवास पर जाकर भी चर्चा की, जिसमें प्रल्हाद जोशी भी शामिल रहे.

पढ़ें ये खबरें भी