जगत सिंहपुर: तिरुपति लड्डू विवाद के बीच अधिकारियों ने जगतसिंहपुर जिले के मां शारला मंदिर में देवी के अनुष्ठानों में मिलावटी घी के इस्तेमाल के आरोप के बाद परिसर का निरीक्षण किया। मंदिर के मुख्य पुजारी द्वारा लगाए गए आरोप के आधार पर जगतसिंहपुर खाद्य निरीक्षक के नेतृत्व में 4 सदस्यीय टीम ने आज प्रसिद्ध शाक्त मंदिर के भंडार कक्ष की तलाशी ली, ओमफेड द्वारा उपलब्ध कराए गए घी के नमूने एकत्र किए और गुणवत्ता जांच के लिए भेज दिए।

त्योहारी सीजन और दुर्गा पूजा की शुरुआत के साथ ही राज्य भर से हजारों भक्तों ने ओडिशा के प्रसिद्ध शाक्त मंदिरों में से एक मां शारला मंदिर में आना शुरू कर दिया है। इस दौरान मंदिर के पुजारी ने देवी के अनुष्ठानों और प्रसाद तैयार करने के लिए घी के इस्तेमाल का गंभीर आरोप लगाया। आरोप के अनुसार मंदिर प्रशासन द्वारा ओमफेड से खरीदा गया घी घटिया है। मंदिर के भंडारगृह में सेवादारों के साथ-साथ श्रद्धालुओं ने भी घी से आने वाली अप्रिय गंध पर आपत्ति जताई।

cropped-Ghee-1-1-scaled-1

दूसरी ओर, मंदिर प्रशासन ने दुर्गा पूजा के दौरान ‘मंदा भोग’ के लिए 100 रुपये का टिकट मूल्य तय किया है मुख्य पुजारी ने कहा कि इस दौरान दूर-दूर से मंदिर आने वाले श्रद्धालु ‘बासी’ घी से प्रसाद तैयार होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त कर सकते हैं।