अजय नीमा, उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से बेहद अनोखा मामला सामने आया है। यहां कुत्ते से डरकर भागने की वजह से 7 साल की बच्ची की मौत हो गई। मौत की वजह हार्ट बीट बढ़ना बताया जा रहा है। घटना के बाद परिजन और कांग्रेस नेताओं ने चक्काजाम कर दिया। कांग्रेस विधायक महेश परमार समेत कई लोग उनके समर्थन में आ गए। लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामला केडी गेट स्थित बोहरा बाखल का है।

मुरैना महापौर शारदा सोलंकी को बड़ी राहत: FIR दर्ज करने समेत तमाम कार्रवाइयों पर लगी रोक, ये है पूरा मामला

मृतक बच्ची के फूफा खुदबुद्दीन अगरबत्ती वाला ने बताया कि सेंट पॉल स्कूल में पहली कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची परीक्षा दिलाकर घर आई थी। इसके बाद साइकिल चलाने बाहर गई थी। इस दौरान एक कुत्ता उसकी तरफ लपका। डरकर बच्ची घर पहुंची। उसकी हार्ट बीट काफी तेज थी। उल्टियां करने के बाद वह बेहोश हो गई। उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

लुटेरी दुल्हन अरेस्ट: शादी के 8वें दिन जेवरात-नगदी लेकर हुई थी फरार, कथित माता-पिता भी गिरफ्तार

नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने बताया कि कमरी मार्ग पर सात साल की बच्ची की मौत को लेकर स्थानीय लोगों ने धरना दिया था। उनकी मांग थी कि कुत्तों को यहां से हटाया जाए। कुछ बाध्यता की वजह से यह नहीं हो पा रहा है। लेकिन नगर निगम आवारा कुत्तों को वेक्सीनेट कर रही है। कई बार आवारा कुत्तों को भोजन न मिलने पर वह काटते हैं। इसलिए उनके भोजन की व्यवस्था भी की जाएगी। साथ ही यहां पर एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी। टोल फ्री नंबर भी जारी कर दिया गया है। परिजनों की मांग शासन के सामने रखा जाएगा। जिसके बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m