दुबई. यूएई में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भारतीय प्रवासियों से मुखातिब हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव कांग्रेस जीतेगी। इसके साथ ही ये भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से बेरोजगारी बढ़ी। उन्होंने कहा कि देश में पिछले साढ़े चार साल से असिहष्णुता है। देश बंट चुका है और इस तरह से देश कैसे सफल हो सकता है।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत के सामने सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी की है। इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हमें आगे आना होगा। हमें दुनिया के दूसरे देशों को दिखाने की जरूरत है कि हम न केवल बेरोजगारी की चुनौती का सामना कर सकते हैं बल्कि चीन को भी मात दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत जैसे देश को चलाने के लिए हम किसी एक विचारधारा का अनुसरण नहीं कर सकते हैं। हम ये नहीं कह सकते कि सिर्फ एक विचार ही सही है और दूसरे विचार गलत हैं। हमारा प्यारा देश राजनीतिक कारणों से बंट चुका है।

श्रमिकों को संबोधित करते हुए गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात पर पर तंज कसा। उन्होंने कहा, मैं यहां अपने मन की बात नहीं कहने आया हूं, बल्कि आपके मान की बात सुनने आया हूं। गांधी ने कहा, अपने परिवारों को भारत में छोड़कर आप यहां उनके लिए कठिन परिश्रम करके कमाने आए हैं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम आपके साथ हैं। मैं यहां आपकी समस्याएं सुनने आया हूं। मैं जो कुछ भी मदद कर सकता हूं वह करने को तैयार हूं।

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा के साथ राहुल गांधी ने श्रमिकों के साथ बातचीत की। उन्होंने श्रमिकों से दुबई में उनको हो रही कठिनाइयों और भारत में उनके परिवार की समस्याओं के बारे में पूछा राहुल ने कहा, मैं यह सुनने के लिए यहां हूं कि आप सभी को क्या कहना है।

उन्होंने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सरकार आपके लिए और भारत में आपके परिवार के लिए काम करेगी। लोकसभा चुनाव से पहले अपने ग्लोबल आउटरीच कार्यक्रम के तहत राहुल ने यहां इंडियन बिजनेस एंड प्रोफेशनल काउंसिल के प्रतिनिधियों से बातचीत की और उन्होंने पंजाबी समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की।