कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। भारत बांग्लादेश T20 मैच को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है, कलेक्टर के जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश प्रभावी होने के बावजूद बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने प्रेस वार्ता में मैच को लेकर विरोध का ऐलान कर दिया है। नीरज दौनेरिया ने कहा है कि वह कल मैच के दौरान किस तरह विरोध दर्ज कराएंगे इसका खुलासा अभी नहीं करेंगे, लेकिन बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद विरोध जरूर करेगी।

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ बर्बरता

विरोध के कारण को लेकर कहा कि भारत और बांग्लादेश का मैच इस समय होना ही नहीं चाहिए था। बीसीसीआई ने यह मैच गलत समय पर आयोजित कराया है, इस समय बांग्लादेश के अंदर हिंदुओं के साथ बर्बरता हुई है। हमारी कई बहनों के साथ बलात्कार किए गए, हिंदुओं को वहां के पेड़ों और खंभों से बांधकर लटका कर मारा गया, इतनी बर्बरता कभी भी इतिहास के पन्नों में हमने सुनी नहीं। जितनी बर्बरता बांग्लादेश में हिंदुओं की हुई है, ऐसी बर्बरता के बावजूद भी बीसीसीआई के द्वारा बांग्लादेश के साथ मैच कराना यह करोड़ों हिंदुओं की भावना पर ठेस पहुंचाने का विषय है, करोड़ों हिंदू इससे आहत हैं।

दुर्गा पंडाल से 5 लाख की रंगदारी

वर्तमान में टीवी चैनल पर और सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रकार से लोग अपना विरोध प्रकट कर रहे हैं। अभी हाल ही में जो कानपुर में मैच हुआ था उसमें भी काफी विरोध हुआ था, लोग वहां मैच देखने तक नहीं गए हैं। लोगों ने बहिष्कार भी किया है।क्योंकि एक तरफ हमारे हिंदुओं के साथ अत्याचार किया जा रहा और दूसरी ओर मैच हो रहा है। अभी कल ही मालूम हुआ है कि इस समय बांग्लादेश में दुर्गा पूजा चल रही है और वहां पर दुर्गा पूजा हिंदू नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनके प्रत्येक पंडाल से 5 लाख की रंगदारी मांगी जा रही है।

दुर्गा पूजा नहीं करने की धमकी

कट्टरपंथियों ने धमकी दी है कि अगर यहां रहना है तो दुर्गा पूजा नहीं करना है यह धमकी दी गई है। लाखों की संख्या में हिंदू होने के बावजूद भी वहां पीड़ित और परेशान है और यहां उनके साथ में मैच खेला जाए तो यह एक तरीके से निंदा का विषय है। बीसीसीआई को यह मैच रद्द कर देना चाहिए। दौनेरिया ने बजरंग दल के कार्यकर्ता से आह्नवा किया है कि वह मैच का बहिष्कार करें और यह मैच को रद्द कराने के लिए बीसीसीआई से प्रयत्न करें।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m