शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की दो सीटों को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। कांग्रेस ने दो सीटों के उपचुनाव को लेकर समिति बनाई है। AICC ने विजयपुर और बुधनी को लेकर दो कमेटी का ऐलान किया है। यह समिति बूथ कमेटी की समीक्षा करेगी। सही वर्किंग नहीं होने पर कार्रवाई होगी।

एमपी के श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा और सीहोर जिले की बुधनी पर उपचुनाव होने हैं। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने इन दोनों सीटों पर समितियों का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: ELECTION BREAKING: एमपी में दहशरे से पहले उपचुनाव की तारीखों का होगा ऐलान, दीपावली के बाद मतदान कराने की तैयारी

इन्हें मिली जिम्मेदारी

राज्यसभा सांसद अशोक सिंह को विजयपुर सीट का संयोजक बनाया गया है। वहीं जयवर्धन सिंह, लाखन सिंह यादव, नीटू सिकरवार कमेटी के सदस्य बनाए गए हैं। बुधनी विधानसभा सीट में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को संयोजक बनाया गया है। वहीं पूर्व विधायक सज्जन सिंह वर्मा और शैलेंद्र पटेल कमेटी के सदस्य बनाए गए हैं।

सही वर्किंग नहीं करने पर होगी कार्रवाई

यह कमेटी कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच तालमेल बनाने का काम करेगी। ये समिति बूथ कमेटी की समीक्षा करेगी। कमेटी मंडल और बूथ से निरंतर संपर्क में रहेगी और जमीनी रिपोर्ट लेगी। सही वर्किंग नहीं होने पर पार्टी कार्रवाई करेगी। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, दोनों समितियों के संयोजक और सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करेंगे।

ये भी पढ़ें: MP By-election 2024: विजयपुर और बुधनी उपचुनाव में कांग्रेस लगाएगी पूरा दम, क्या विपक्ष की इस रणनीति का BJP निकाल पाएगी काट?

बुधनी और श्योपुर विधानसभा सीटों पर होने हैं उपचुनाव

गौरतलब है कि सीहोर की बुधनी सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान लोकसभा सदस्य बनने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। मोदी सरकार ने उन्हें केंद्रीय कृषि मंत्री का दायित्व सौंपा है। जबकि विजयपुर सीट से कांग्रेस के विधायक रामनिवास रावत ने बीजेपी का दामन थाम लिया और मंत्री बनाए जाने पर विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया। जिसके बाद इन दोनों ही सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक तारीखों का ऐलान नहीं किया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m