आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू समाज को एकजुट करने का आह्वान किया. उन्होंने अलग-अलग मतभेद छोड़कर एकता पर जोर दिया. उन्होंने संघ को किसी और संघ से तुलना करने से भी इनकार कर दिया और कहा कि भारत एक हिन्दू देश है, जहां सभी संप्रदायों को सम्मान मिलता है.

मोहन भागवत ने कहा कि हिंदू समाज को सुरक्षा के लिए एकजुट होना जरूरी है और राज्य के प्रति कर्तव्य और लक्ष्य होना चाहिए. हिंदू समाज को अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए, भाषा, जाति और प्रांत के मतभेदों और विवादों को दूर करके एकता, सद्भावना और बंधन का भाव जगाना चाहिए.

कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों ने डेडलाइन खत्म होते ही शुरू किया आमरण अनशन

हिंदू समाज को अपनी सुरक्षा के लिए एकजुट होना चाहिए, जिसमें एकता, सद्भावना और बंधन का भाव हो. मोहन भागवत ने कहा कि आरएसएस का काम विचारों पर आधारित है और कहा कि दुनिया में संघ जैसा कोई और संगठन नहीं है, उन्होंने कहा, “संघ के कार्य की तुलना में दुनिया में कोई संगठन नहीं है. संघ की तुलना किसी से नहीं की जा सकती. संघ से संस्कार समूह नेता में, समूह नेता से स्वयंसेवक में और स्वयंसेवक से परिवार में जाते हैं, जिससे समाज बनता है. संघ में व्यक्ति के विकास की यही प्रक्रिया अपनाई जाती है.

HiBox App Scam: 500 करोड़ के हाईबॉक्स मोबाइल ऐप स्कैम में फंसी रिया चक्रवर्ती, एल्विश यादव-भारती सिंह, दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

भारत एक हिंदू राष्ट्र है: मोहन भागवत

मोहन भागवत, आरएसएस प्रमुख, ने कहा, ‘भारत एक हिंदू राष्ट्र है. हम लोग प्राचीन काल से यहां रह रहे हैं, हालांकि हिंदू नाम बाद में आया. भारत के सभी संप्रदायों के लिए हिंदू शब्द का इस्तेमाल किया जाता था.

‘उन्हें शर्म आनी चाहिए…’ फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों के बयान से भड़के इजरायली पीएम नेतन्याहू- Netanyahu On Macron

मोहन भागवत ने कहा कि स्वयंसेवकों को हर जगह लोगों से जुड़ना चाहिए. उन्होंने न्याय, स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक समरसता पर जोर दिया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक