भुवनेश्वर. एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रावास में छात्रों के भोजन में मरी हुई छिपकली और बिच्छू मिलने से हड़कंप मच गया. यह घटना राज्य की राजधानी के एक निजी इंजीनियरिंग छात्रावास में हुई, जहाँ छात्रों को रात के खाने में चावल के साथ आलू की सब्जी परोसी गई थी.

जब छात्रों ने खाना शुरू किया, तो उन्हें सब्जी में एक मरी हुई छिपकली और चावल में एक बिच्छू मिला. इसके बाद छात्रों ने भोजन बंद कर दिया और गुणवत्ता तथा स्वच्छता में सुधार की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. छात्रों का आरोप है कि बार-बार की शिकायतों के बावजूद छात्रावास प्रशासन स्वच्छता के प्रति गंभीर नहीं है.

सूचना मिलने पर चंद्रशेखरपुर पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों की चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया. एक छात्र ने बताया, “हमें आलू की करी में छिपकली मिली. यह पहली बार नहीं है, इससे पहले सोयाबीन की करी में भी कीड़े मिले थे.”

छात्रावास के अधीक्षक ने इस घटना को स्वीकार करते हुए कहा, “हम इस गलती के लिए क्षमा चाहते हैं. भोजन को बदल दिया गया है और छात्रों के लिए फिर से ताजा भोजन तैयार किया गया है.” चंद्रशेखरपुर के पुलिस अधिकारी प्रकाश चंद्र माझी ने बताया, “हम मामले की जांच कर रहे हैं और छात्रावास अधिकारियों को बेहतर भोजन की गुणवत्ता और स्वच्छता सुनिश्चित करने की सलाह दी है.”

अधिकारियों द्वारा छात्रों को बेहतर भोजन की गुणवत्ता और स्वच्छता का आश्वासन दिए जाने के बाद विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया गया.