Durga Pooja Look: दुर्गा पूजा का बंगाली लोग साल भर इंतजार करते हैं. बंगाली समाज पांच दिवसीय दुर्गा पूजा उत्सव की तैयारी में जुटा हुआ है. बंगाली समाज 7 से 12 अक्टूबर तक दुर्गा पूजा उत्सव मनाएगा. इस दौरान पूजा-पाठ के साथ-साथ फैशन का भी विशेष महत्व होता है. बंगाली फैशन न केवल पारंपरिक है बल्कि इसमें एक विशेष आकर्षण भी है. आइए जानें कि आप कैसे बंगाली स्टाइल में नवरात्रि पूजा में अपना दबदबा बना सकते हैं. बंगाली महिलाओं की पहचान उनकी साड़ियों से होती है. नवरात्रि के इस खास मौके पर खूबसूरत बंगाली साड़ी पहनने से आपका लुक और भी आकर्षक लगेगा. आप कांथा, बालूचरी या टसर साड़ियों में से चुन सकती हैं. जिसमें बारीक कढ़ाई की गई है. साड़ी पहनने के बंगाली तरीके को अपनाएं और इसे एक सुंदरसा ब्लाउज पहनें.

दुपट्टा

साड़ी के साथ दुपट्टा पहनना भी जरूरी है. ऐसा दुपट्टा चुनें जो साड़ी के रंग से मेल खाता हो. इसे कंधे पर लपेटें या एक तरफ लटका दें. यह आपके लुक में एक नया आयाम जोड़ देगा और आपको बेहद स्टाइलिश बना देगा.

जेवर

फैशन में आभूषणों का महत्व भी कम नहीं है. भारी आभूषण पहनना आम बात है. आप चोकर्स, झुमके और कंगन पहन सकते हैं. सोने या चांदी के आभूषण आपके लुक को और भी खूबसूरत बना देंगे. याद रखें कि आभूषणों का चयन हमेशा अपनी साड़ी के अनुसार ही करें.

बिंदी और मेहंदी

बंगाली फैशन में बिंदी और मेहंदी का विशेष स्थान है. अपनी पसंद की बिंदी चुनें, जो आपके चेहरे को और भी खूबसूरत बनाएगी. -नवरात्रि के दौरान मेहंदी लगाना न भूलें.

बालों की स्टाइल

साड़ी के साथ-साथ हेयरस्टाइल भी बहुत जरूरी है. आप अपने बालों को ऊपर बांध सकती हैं और एक क्लासिक बन या चोटी बना सकती हैं. इसमें फूल गजरा लगाना न भूलें. गजरा न सिर्फ आपके लुक में बल्कि पारंपरिकता भी जोड़ देगा.

फुटवेयर

बंगाली स्टाइल में चप्पल या जूती पहनना लोकप्रिय है. यह न सिर्फ आरामदायक है बल्कि आपके पारंपरिक लुक को भी निखारता है. अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए सही फुटवियर चुनना भी जरूरी है.