अनूप मिश्रा, बहचराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के मोतीपुर तहसील अंतर्गत कतर्नियाघाट के सुजौली रेंज के त्रिलोकीगोढ़ी गांव में देर रात एक रोमांचक और भयावह घटना घटी. राजेंद्र यादव के घर में अचानक एक विशालकाय मगरमच्छ घुस आया. जिससे इलाके में हड़कंप मच गया.

उस वक्त घर और आसपास सो रहे लोग मगरमच्छ के हमले से बाल-बाल बचे. मगरमच्छ की मौजूदगी की सूचना फैलते ही पूरे गांव के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. घटना की जानकारी तुरंत ग्राम प्रधान राजेश गुप्ता, वन विभाग और सुजौली थाना प्रभारी हरीश सिंह को दी गई. सूचना मिलते ही वन विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. वन दरोगा राघवेंद्र सिंह, उप निरीक्षक रविशंकर, हेड कांस्टेबल अफजल और मुंशी मोहम्मद उमर ने ग्रामीणों की मदद से मगरमच्छ को पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया.

इसे भी पढ़ें : अब आएगी सुकून की नींद: मारा गया लंगड़ा भेड़िया, ग्रामीणों ने पीट-पीटकर ली जान, जानिए आदमखोर के आतंक से लेकर अंत तक की कहानी…

कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार मगरमच्छ को सुरक्षित तरीके से काबू कर लिया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मगरमच्छ को ट्रैक्टर-ट्राली के माध्यम से रेंज कार्यालय ले जाया गया. इस दौरान ग्राम प्रधान राजेश गुप्ता, पूर्व प्रधान जयराम गुप्ता, अशोक यादव, मायाराम यादव और सैकड़ों ग्रामीण मौके पर मौजूद रहे.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक