दिल्ली की बसों में मार्शलों की बहाली के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (AAP) के हाईवोल्टेज हंगामे के बाद, दिल्ली पुलिस ने सड़क रोककर धरना प्रदर्शन करने के मामले में BNS की कई धाराओं में FIR दर्ज की है, जिसमें दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज सहित AAP के 5 विधायक शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस थाने में BNS धारा 115(2), 122(2), 351(2), 3 और 5 के तहत सौरभ भारद्वाज, दिलीप पांडेय, अजय दत्त, प्रवीन कुमार और रोहित महरोलिया के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है.

छत्तीसगढ़-एमपी-यूपी के यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अक्टूबर में इंडियन रेलवे ने इन ट्रेनों को किया कैंसिल, यात्रा करने से पहले देखें ये लिस्ट- Train Cancelled

यह FIR सरकारी कानून के उल्लंघन की धारा में दर्ज की गई है क्योंकि दिल्ली में धारा 163 लागू होने के चलते धरना प्रदर्शन और भीड़ जुटाने पर रोक लगा दी गई है. शनिवार को दिल्ली सरकार के मंत्री और विधायक कल LG हाउस पर प्रदर्शन कर रहे थे.

‘कल सौरभ भारद्वाज नहीं, इस देश का जनतंत्र BJP के पैरों पर कराह रहा था…’, मार्शलों की नियुक्ति पर गरजे अरविंद केजरीवाल- Kejriwal On Marshal Appointment

दिल्ली की बसों में मार्शल की तैनाती के मुद्दे पर सौरभ भारद्वाज और आम आदमी पार्टी (AAP) के 27 सदस्यों को हिरासत में लिया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था.

‘जनता की अदालत’ में ऐसा क्यों बोले अरविंद केजरीवाल?, तो मैं करूंगा मोदी के लिए प्रचार…

इस मामले में एक दिलचस्प घटनाक्रम में, दिल्ली विधानसभा नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सौरभ भारद्वाज के पैर पकड़कर उनसे LG हाउस में मार्शल की बहाली की अनुमति देने के लिए कहा, जबकि मुख्यमंत्री अपनी कार छोड़कर भाजपा नेता की कार में बैठ गईं. विजेंद्र गुप्ता इसके बाद कार में घूमते रहे और दूसरी कार मंगाने के लिए फोन करने लगे, लेकिन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उन्हें जबरदस्ती कार में बैठा लिया. इसके बाद विजेंद्र और आतिशी एलजी हाउस पहुंचे, जहां कार को दो बार मुड़वाने की कोशिश की गई.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक