Fixed Deposit Interest Rate: आज के साथ-साथ कल को भी आर्थिक रूप से सुरक्षित रखने के लिए सही जगह निवेश करना जरूरी है. आजकल कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं, जहां हम निवेश कर सकते हैं, जिन पर हमें अच्छा मुनाफा भी मिल सकता है.

शेयर बाजार, म्यूचुअल फंड, डिजिटल गोल्ड और अन्य तरह की निवेश योजनाओं में निवेश किया जा सकता है, लेकिन अगर आप बिना किसी वित्तीय जोखिम के निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इसके लिए आप फिक्स्ड डिपॉजिट की खास योजना अपना सकते हैं. आइए जानते हैं 3 सरकारी बैंकों के बारे में जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज दे रहे हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा फिक्स्ड डिपॉजिट दरें

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा है. इस बैंक ने हाल ही में अपनी खास मानसून धमाका एफडी स्कीम निकाली है. यह स्कीम 333 दिनों की एफडी पर 7.50 फीसदी तक ब्याज वाली है.

वहीं, अगर आप बैंक की दूसरी एफडी स्कीम अपनाना चाहते हैं, तो बीओबी 360 दिनों की एफडी पर आम ग्राहक को 7.10 फीसदी तक ब्याज देगा. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7.60 प्रतिशत तक ब्याज मिलता है.

SBI अमृत वृष्टि योजना

देश के सबसे बड़े और भरोसेमंद सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा कई सावधि जमा योजनाएं पेश की जाती हैं, जिनमें अलग-अलग दिनों की एफडी पर अलग-अलग ब्याज दरें होती हैं. अगर आप 444 दिनों की एफडी करना चाहते हैं, तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अमृत वृष्टि योजना में आपको 7.75 प्रतिशत तक ब्याज दर मिलती है.

पंजाब नेशनल बैंक FD दरें

पंजाब नेशनल बैंक 3.50 से 7.25 प्रतिशत की ब्याज दर की सुविधा देता है. आप 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी कर सकते हैं. अति वरिष्ठ नागरिकों को 400 दिनों की एफडी पर 4.30% से 8.05% और वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर 4% से 7.75% ब्याज मिलता है.