जगतसिंहपुर. ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले में पुलिस ने एक प्राचीन मूर्ति चोरी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए तीन भाइयों को गिरफ्तार किया है और 50 से अधिक मूर्तियों को बरामद किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान बरदा प्रसन्ना आचार्य, आनंद प्रसन्ना आचार्य और उनके बड़े भाई शारदा प्रसन्न आचार्य के रूप में की गई है. पुलिस ने बताया कि खुर्दा जिले की बालीपटना पुलिस ने शुक्रवार को बरदा प्रसन्न और अन्नदा प्रसन्न को पकड़ा, जबकि शारदा प्रसन्ना को शनिवार को चंदेई गांव से गिरफ्तार किया गया.

स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने आरोपियों के घर के नीचे छिपाई गई विभिन्न धातुओं से बनी 50 से अधिक प्राचीन मूर्तियों, पीतल की कोबरा मूर्तियों और अन्य मंदिर के सामान को निकाला.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों का जुड़ाव कटक, खुर्दा, जगतसिंहपुर और पुरी जिलों के मंदिरों से चोरी के मामलों से है. मामले की जांच जारी है और अधिकारियों का मानना है कि और भी मूर्तियों की बरामदगी संभव है.

जगतसिंहपुर आईआईसी और एसडीपीओ के नेतृत्व में एक विशेष टीम मामले की जांच कर रही है. आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने मूर्तियों को अपने घर के नीचे गाड़ रखा था. पुलिस ने यह भी कहा कि जिन लोगों ने आरोपियों से मूर्तियां खरीदी हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.