IND vs PAK, Women’s T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंदी पकिस्तान को रन से हरा दिया है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 105 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 18.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 108 बनाकर मैच जीत लिया। मौजूदा विश्व कप में भारत की यह पहली जीत है।

बता दें कि टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली. वह 24 गेंद पर 29 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुईं. हरमनप्रीत को 19वें ओवर में गर्दन में चोट लग गई, लेकिन उससे पहले वह अपना काम पूरा कर चुकी थीं. उन्होंनें टीम इंडिया के जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया था. हरमनप्रीत के अलावा भारत के लिए शेफाली वर्मा ने 32 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 रन बनाए. स्मृति मंधाना 7 रन बनाकर आउट हुईं. ऋचा घोष खाता नहीं खोल पाईं. दीप्ति शर्मा ने नाबाद 7 और सजीवन सजना ने नाबाद 4 रन बनाए.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी पाकिस्तान की टीम के लिए निदा डार ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के व्यक्तिगत स्कोर को छू नहीं पाया. इस पारी में पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया. भारत के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर सेट होने का मौका नहीं दिया. इस दौरान मुनीबा ने 17, गुल फिरोजा ने शून्य, सिदरा अमीन ने आठ, ओमाइमा सोहेल ने तीन, आलिया रियाज ने चार, फातिमा सना ने 13, तुबा हसन ने शून्य, सायदा ने 14* और नशरा ने छह* रन बनाए.

भारत के लिए अरुंधति रेड्डी ने तीन और श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिए. वहीं, रेणुका, दीप्ति और आशा को एक-एक सफलता मिली.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m