Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 8 अक्टूबर को हरियाणा और जम्मू कश्मीर के रिजल्ट आएंगे। सुबह 9 बजे से शुरुआती रुझान आने शुरू हो जाएंगे। हालांकि नतीजों से पहले सभी एजेंसियों या न्यूज चैनलों के आए एग्जिट पोल में बीजेपी (BJP) के लिए बड़ा झटका देने वाली खबरें सामने आई। हरियाणा में कांग्रेस (Congress) इस बार सत्ता में आती नजर आ रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद हुए चुनाव में सत्ता में आती दिख रही है।

8 अक्टूबर के बाद बिहार में आएगा ‘राजनीतिक भूकंप’, RJD ने Bihar NDA को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी.. क्या कुछ बड़ा होने वाला है ?

बता करें हरियाणा की तो गभग सभी एग्जिट पोल में बीजेपी को 25 से 30 सीटें मिलती दिख रही है। वहीं कांग्रेस 50 से 55 सीटें लाते हुए दिख रही है। अगर ऐसा होता है राज्य में कांग्रेस की सरकार बन सकती है क्योंकि हरियाणा में बहुमत का आंकड़ा 46 है।

Chennai Air Force Chaos: चेन्नई में वायुसेना के एयर-शो में अफरा-तफरी, दम घुटने से 5 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

हालांकि इसके बाद भी कांग्रेस शांत होकर नहीं बैठ सकती है। सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा की 19 सीटों पर पेंच फंसा है। इन सीटों पर जीत का मार्जिन काफी कम दिख रहा है. ऐसे में ये सीटें किसी भी पार्टी के खाते में जा सकती हैं। सी वोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने बताया कि अगर ये सीटें कांग्रेस के खाते में जाती हैं तो पार्टी 60 से ऊपर भी सीटें जीत सकती है। हालांकि, अगर ये बीजेपी के खाते में गईं तब भी सत्ताधारी पार्टी उस स्थिति में नहीं होगी कि जीत की हैट्रिक लगा सके क्योंकि इन 19 सीटों में 13 पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर है।  

रेप के आरोपी जानी मास्टर से छिना गया नेशनल अवॉर्ड, स्त्री-2 के गाने ‘आई नहीं…’ और पुष्पा के गाने ‘श्रीवल्ली…’ से फेम मिला था, सेरेमनी में शामिल होने पर रोक- Jani Master

10 साल होगी कांग्रेस की वापसी?

हरियाणा में पिछले 10 साल यानी दो विधानसभा चुनाव से बीजेपी की सरकार है। अगर इस बार एग्जिट पोल सच साबित हुए तो हरियाणा में कांग्रेस की 10 साल बाद वापसी होगी। एग्जिट पोल के मुताबिक, हरियाणा में बीजेपी को एंटी इंकम्बेंसी का नुकसान उठाना पड़ा है। इसी वजह से इस बार बीजेपी को राज्य में हार का मुंह देखना पड़ सकता है। 

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H