विक्रम मिश्र, लखनऊ। समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में जीती हुई सीट पर जिस समीकरण के साथ चुनाव में गई थी। अब उसी समीकरण को फिर से उपचुनाव में आजमाने को तैयार दिख रही है। समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया सेल ने एक वीडियो अपलोड किया है। जिसे गैंस ऑफ यूपी का नाम दिया है। इस वीडियो में उत्तर प्रदेश सरकार की मातहत पुलिस द्वारा किये गए एनकाउंटर को लेकर तस्वीरे डाली गई है।

आय से अधिक संपत्ति का मामला: जल निगम के रिटायर इंजीनियरों पर विजिलेंस के बाद आयकर विभाग का शिकंजा, होगी पूछताछ 

आपको बता दे कि गैंग्स ऑफ वासेपुर फ़िल्म में तिग्मांशु धूलिया द्वारा रणधीर सिंह का किरदार निभाया गया था। इस किरदार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को समाजवादी पार्टी ने दिखाया है। साथ ही उनके एनकाउंटर और खबर बनाने वाले पत्रकारों को भी खबर बनते हुए बताया है। सपा द्वारा इस वीडियो में कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गाड़ी पलटने से लगाये अलग अलग घटनाओं में इस्तेमाल हुए बुलडोजर पर समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाए है। इसके अलावा जबरिया रिटायर किये गए आईपीएस अमिताभ ठाकुर और बाहुबली नेता ब्रजेश सिंह को भी इस वीडियो में दर्शाते हुए समाजवादी पार्टी ने जाति विशेष को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया है।

चुनाव से पहले इस वीडियो को हर जन तक पहुचाने की ज़िम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के विरोध में सोशल मीडिया के ज़रिए जनता तक पहुचने की ज़िम्मेदारी अपने आईटी सेल को दिया है। हालांकि अगर इस वीडियो को गौर से देखे और एनकाउंटर की हालिया खबरो पर नज़र डालें तो इस वीडियो में वॉइस ओवर के ज़रिए अकबर से शुरू होकर मंगेश तक के एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए गए है। समाजवादी पार्टी की तरफ से जारी इस वीडियो को पूरे प्रदेश में फैलाने के लिए समाजवादी आईटी सेल को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है। जिससे कि आने वाले दिनों में इसका फायदा लिया जा सके।