अनूप दुबे, कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी जिले के ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र के ग्रामों में सड़क पर जानवरों का डेरा रहने के कारण आए दिन सड़क दुर्घटना के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं सीएम के आदेश के बावजूद किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। बीते दिनों मवेशियों के कारण एक युवक की मौत भी हो गई थी।

MD ड्रग्स का तीसरा आरोपी मंदसौर से गिरफ्तार: MP पुलिस की मदद से गुजरात ATS ने दबोचा, आरोपी दुबई और UK तक करते थे ड्रग्स सप्लाई

पूरा मामला


सड़क पर जानवरों का डेरा बड़ी सड़क दुर्घटना को न्योता दे रहा है। बीते दिनों एक युवक की मौत का मामला भी सामने आया था। वहीं ग्राम पंचायत सिमरिया के पूर्व सरपंच लक्ष्मण पटेल देर रात गांव के आवारा जानवरों को दुर्गा पंडाल के पास से भगाते नजर आए। बताया जा रहा है कि, आसपास के गांव ढीमरखेड़ा, पौड़ी, गर्रा घाट, सिमरिया, बरेली, रामपुर की सड़कों में भी जानवरों का डेरा रहता है। गौशाला बनी है लेकिन वहां जानवर नहीं रहते।

वहीं ये मार्ग जबलपुर, कटनी, उमरिया और शहडोल चार जिलों की सीमाओं को जोड़ने वाला मार्ग है। जिसमें आवागवन अधिक रहता है। बड़े वाहन ज्यादा निकलते हैं। सड़क में बैठे जानवरों के कारण चालकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसी बीच लल्लुराम डॉट कॉम की टीम ने देर रात करीब 12 बजे ग्वाल बाबा जंगल के पास ढाबे में खड़े वाहन चालकों से मामले में चर्चा की। जिसमें जबलपुर जिले के सोहित यादव और मंडला जिले के ड्राइवर संदीप यादव ने बताया कि, 3 वर्षों से इसी मार्ग में वाहन चला रहे हैं।

MP में बदमाश बेखौफः गोली मारकर हत्या से फैली सनसनी, देर रात 18 साल के युवक को मारी गोली

ढीमरखेड़ा क्षेत्र के गावों में सड़कों पर सबसे ज्यादा जानवर होने के कारण वाहन चलाने में कठिनाइयां होती है। कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सड़क पर आवारा जानवरों के रोकथाम के लिए नियम बनाया था। कुछ दिन अधिकारियों ने सीएम के आदेश पर कार्रवाई की। जिसके कारण सड़कों में जानवर नहीं दिखते थे। बाद में मुख्यमंत्री का आदेश पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। ड्राइवर कभी नहीं चाहता की किसी जानवर या इंसान को उसके द्वारा चोट पहुंचे। लेकिन सड़क पर जानवरों का डेरा रहने के कारण आए दिन दुर्घटना हो रही है। लोग घायल हो रहे हैं। लोगों की मौत भी हो रही है। मुख्यमंत्री से वाहन चालकों ने मामले में जल्द से जल्द व्यवस्था बनाकर समस्या निराकरण करवाने की मांग की है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m