Land For Job Case: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार को बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव (Lalu Yadav)-तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) समेत सभी 9 आरोपितों को जमानत दे दी है। सभी आरोपियों को 1-1 लाख के मुचलके पर बेल मिल है। वहीं सभी को अपना पासपोर्ट सरेंडर करना होगा। मामले की अगली सुनवाई 25 अक्टूबर को होगी।

मतगणना से पहले जम्मू कश्मीर में BJP ने कर दिया ‘बड़ा खेला’, असली किंग मेकर होंगे ये 5 मनोनीत सदस्य! जानें LG के प्रस्ताव पर क्यों मचा है बवाल? – Jammu Kashmir Election Result

लैंड फॉर जॉब मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। कोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू यादव, तेजस्वी, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती एक ही टेबल पर एक साथ बैठे थे। ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेकर कोर्ट की ओर से पेश होने के लिए समन जारी किया गया था।

Salman Khan Wedding: बाबा अनिरुद्धाचार्य कराएंगे सलमान खान की शादी! जानिए कौन बनेगी दबंग खान की दुल्हनिया- Bigg Boss 18

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लैंड फॉर जॉब मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कहा कि ये मामला राजनीतिक है। केस में कोई दम नहीं है, ये हमारे खिलाफ साजिश है। कोर्ट पर भरोसा है। उसने हमें जमानत दी है. जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

अब आया ऊंट पहाड़ के नीचे! मालदीव राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की अक्ल आई ठिकाने, गिड़गिड़ाकर बोले- भारत की सुरक्षा को कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे- Mohamed Muizzu in India

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम

आरोप है कि 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद देश के रेल मंत्री थे, उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर रेलवे में ग्रुप D की भर्ती में कई लोगों को जमीन के बदले नौकरी पर लगवाया था। आरोप है कि राबड़ी देवी और उनकी बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव के नाम पर की गई डीड के जरिए ये जमीनें ट्रांसफर हुई हैं। सीबीआई ने दावा किया कि ऐसी नियुक्तियों के लिए कोई विज्ञापन या कोई सार्वजनिक नोटिस जारी नहीं किया गया था, फिर भी पटना के निवासी नियुक्त लोगों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में तमाम जोनल रेलवे में सब्सीट्यूट्स के रूप में नियुक्त किया गया।

Haryana Election: हरियाणा की 19 सीटों पर फंसा है पूरा पेंच, कहीं बिगड़ न जाए कांग्रेस-बीजेपी का बना बनाया खेल

इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी कर रही है. ईडी की ओर से दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को पेश होने का आदेश दिया था।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H