केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने नागपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनना देश के लिए एक श्राप है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जैसे व्यक्ति का नेता प्रतिपक्ष होना देश के लिए एक ‘श्राप’ है क्योंकि उन्होंने संविधान की मूल भावनाओं को नहीं पढ़ा और बाबा साहब अंबेडकर का उनके परिवार ने अपमान किया है.

उन्होंने कहा, “मैं मानता हूँ ऐसे आदमी का संविधान की किताब पर हाथ भी रखना उचित नहीं है. यह तो हमारे देश की बदकिस्मती है कि ऐसा आदमी नेता बन गया है और मुझे उनसे सरोकार रखना पड़ता है.” उन्होंने आगे कहा, “मेरे अपने एससी-एसटी समुदाय के लोगों और बौद्ध समाज के लोग राहुल गांधी को रिसीव करने जाते हैं तो उनकी जयकार करते हैं.

JJP नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा – “नायब सैनी अच्छे व्यक्ति , उनके गले में BJP ने..

70 साल तक कैबिनेट में बौद्ध नजरनहीं आई: रिजिजू रिजिजू ने कहा कि मैं देश में पहला बौद्ध कैबिनेट मंत्री हूँ. उन्होंने कहा कि हमें इंतजार करना पड़ा क्योंकि मोदी प्रधानमंत्री बनने पर हमें सत्ता संचालन में हिस्सा लेने का मौका मिला. कांग्रेस को 70 साल तक सत्ता में रहते हुए केंद्रीय कैबिनेट मंत्री बनाने का कोई बौद्ध नजर नहीं आया.

मतगणना से पहले जम्मू कश्मीर में BJP ने कर दिया ‘बड़ा खेला’, असली किंग मेकर होंगे ये 5 मनोनीत सदस्य! जानें LG के प्रस्ताव पर क्यों मचा है बवाल? – Jammu Kashmir Election Result

केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री रिजिजू ने कहा कि सरकार ने वक्फ संशोधन विधेयक को संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) को भेजा है, जो समिति का दौरा कर रही है. हमने जेपीसी को बनाया था कि यह अगले शीतकालीन सत्र में पेश किया जाएगा. हम सुझावों को देखेंगे कि क्या बदलाव किए जा सकते हैं? हम विधेयक को पारित कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Salman Khan Wedding: बाबा अनिरुद्धाचार्य कराएंगे सलमान खान की शादी! जानिए कौन बनेगी दबंग खान की दुल्हनिया- Bigg Boss 18

किरेन रिजिजू ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की राजनीतिक परिपक्वता पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब वे विपक्ष के नेता बने तो मैंने सोचा कि वे सुधर जाएंगे और उनके अंदर मैच्योरिटी आएगी, लेकिन मैच्योरिटी आने की जगह राहुल गांधी और भी बदतर हो गए. यह पहली बार था कि प्रधानमंत्री को राज्यसभा और लोकसभा में बोलने नहीं दिया गया. प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के दौरान वे वेल में आकर उछल-उछल कर हंगामा करने लगे. रिजिजू ने कहा कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद सुधार जाना चाहिए था, लेकिन वह सुधरने की बजाय बहुत बुरी तरह से बिगड़ गए हैं और खुलेआम देश विरोधी ताकतों के साथ घूम रहे हैं, अमेरिका में जाकर भारत को गाली देते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक