Electric Vehicle Loan App: जो लोग कार खरीदने का सपना देखते हैं, उनके लिए आज हम उनके सपने को पूरा करने की जानकारी लेकर आए हैं. जो लोग अपनी कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन लोन नहीं ले पा रहे हैं, ऐसे लोगों को e-AMRIT ऐप पर लोन दिया जा रहा है.

इस ऐप के जरिए आप इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटर और कार खरीदने के लिए लोन ले सकते हैं. इसके साथ ही यह ऐप इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ी सभी जानकारी भी देता है. लोन के लिए आवेदन कैसे करें, पढ़ें.

क्या है e-AMRIT ऐप?

सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता अभियान चलाती है. इसके लिए सरकार ने e-Amrit नाम से ऐप लॉन्च किया. इस ऐप का मकसद इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) से जुड़ी सभी जानकारी देना है.

नीति आयोग और यूके सरकार ने मिलकर e-AMRIT ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का मकसद इलेक्ट्रिक वाहनों के फायदे बताना, बचत करने के तरीके बताना और इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास के बारे में जानकारी देना है.

किस दर पर मिलेगा ब्याज?

अगर आप वाहन खरीदने के लिए किसी बैंक से लोन लेते हैं तो उसका ब्याज ज्यादा होता है. अगर आपको कम ब्याज दर पर लोन चाहिए तो आप सरकार के e-AMRIT ऐप पर जा सकते हैं. इसके जरिए तुरंत लोन दिया जा रहा है.

लोन लेने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे:

1- Google पर जाएं और वहां e-AMRIT सर्च करें.

2- e-AMRIT नाम से आने वाले पहले लिंक को ओपन करें (जिसमें नीति आयोग भी लिखा होगा).

3- इसके बाद ऊपर की तरफ Going Electric नाम का ऑप्शन दिखेगा, उस पर क्लिक करें.

4- इसके बाद फाइनेंसिंग ऑप्शन पर क्लिक करें, इसके बाद तीन कैटेगरी सेलेक्ट करें.

5- इसमें सबसे पहले फाइनेंशियल टाइप, अपना वाहन और बैंक चुनें.
6- इसके बाद आपकी स्क्रीन पर कुछ बैंकों के नाम दिखाई देंगे.

यहां अप्लाई करने के लिए उनके सामने लिंक दिया जाएगा. आप जिस भी बैंक से लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, आप यहां से अप्लाई कर सकते हैं. इसके तहत हर बैंक में लोन पर अलग-अलग ब्याज लगता है. इसकी शुरुआत 7 प्रतिशत से हो सकती है.