Punjab CM Bhagwant Mann ने अढ़तियों के साथ बैठक की है. उन्होंने कमीशन एजेंटों को आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगें पूरी की जाएंगी. मुख्यमंत्री ने वादा किया कि अढ़तियों की सभी मांगें केंद्र सरकार के सामने उठाई जाएंगी. अढ़तियों ने केंद्र सरकार से बकाया RDF (रूरल डेवलपमेंट फंड) जारी करने की मांग की है. केंद्र सरकार को कमीशन एजेंटों के 192 करोड़ रुपये की फीस देनी है. इस मौके पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बकाया EPF (कर्मचारी भविष्य निधि) के 50 करोड़ रुपये जारी करने पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे एफसीआई (फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया) के साथ कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं.

पंजाब सरकार ने कल कैबिनेट बैठक बुलाई है, जो कि पंचायत चुनावों से ठीक पहले तय की गई है. यह बैठक मंगलवार दोपहर जालंधर में होगी. इस बैठक में पंजाब पंचायत चुनावों से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. पंचायत चुनावों के बाद चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होने हैं. फिलहाल, सरकार ने बैठक के लिए कोई एजेंडा नहीं जारी किया है. इस बैठक की खास बात यह है कि लंबे समय बाद चंडीगढ़ के बाहर कैबिनेट बैठक होने जा रही है. हाल ही में पंजाब सरकार ने फैसला किया था कि जिला स्तर पर कैबिनेट बैठकें की जाएंगी. इससे पहले लुधियाना सहित कई अन्य जिलों में कैबिनेट बैठकें हो चुकी हैं.

इस बार बैठक का स्थान जालंधर तय किया गया है. इसके अलावा, पांच नए सदस्यों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इन पांच नए मंत्रियों की यह पहली बैठक होगी. इससे पहले, 5 सितंबर को कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें पंजाब सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला लिया था. इस स्थिति में, सरकार जनता को ध्यान में रखते हुए ही बैठक में फैसले लेगी.