कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। कांग्रेस विधायक और फायर ब्रांड दलित नेता फूल सिंह बरैया का बड़ा बयान सामने आया है। बरैया ने प्रदेश भर के कांग्रेस नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को बड़ी सलाह जारी की है। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में तो अब दुकानों के सामने भी जातियां लिखी जाने लगी हैं।

तालाब में नहाने गए थे गांव के बच्चे: डूबने से 2 मासूमों की मौत, शव देख परिजनों के फूट पड़े आंसू

उन्होंने युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज की गई FIR को लेकर अपने सभी प्रदेश भर के कार्यकर्ताओं को सलाह जारी करते हुए कहा है कि, भारतीय जनता पार्टी की जब तक सरकार है तब तक लोकतांत्रिक अपना मुंह दबा कर रखें। नहीं तो सभी लोगों पर FIR की जाएगी किसी को भी नहीं छोड़ेंगे। जबकि आजादी है डेमोक्रेसी है इसमें टिप्पणी करने का अधिकार है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं की कोई भी एफआईआर दर्ज कर लेगा। डेमोक्रेसी का गला घोटना है इसलिए यही कहना चाहूंगा कि जब तक BJP सरकार है तब तक लोकतंत्र की सारी बातें हैं स्पष्ट न करें। तब तक अपनी बात छुपा कर ही रखें नही तो सभी पर FIR होगी।

पन्ना टाइगर रिजर्व में आये नन्हे मेहमान: बाघिन ने दिया चार शावकों को जन्म, ZOO प्रबंधन में खुशी की लहर

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने बीते गुरुवार को एक ऐतिहासिक फैसले में कहा था कि “देश की किसी भी जेल में जाति के आधार पर भेदभाव नहीं किया जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि जेल नियमावली में मौजूद ऐसे सभी प्रावधानों को हटाया जाना चाहिए जो इस तरह के भेदभाव को बढ़ावा देते हैं।”इस मामले पर बड़े दलित नेता और कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया का भी बयान सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्देश के जरिए फूल सिंह बरैया ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि देश में तो अब दुकानों के सामने भी जातियां लिखी जाने लगी हैं। नाम लिखा जाएगा कि किस जाति और धर्म का है। उत्तर प्रदेश में तो 26 करोड़ की जनसंख्या वाला राज्य वहां यह कदम उठाया गया है। फिर इस निर्देश को कैसे देखे?

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m