Rajasthan News: सोमवार को श्रीगंगानगर जिले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. यह पटवारी, सूरतगढ़ के संगीता क्षेत्र में एक किसान से गिरदावरी (जमीन का सर्वे) करने के बदले रिश्वत मांग रहा था. एसीबी के डीएसपी भूपेंद्र सोनी ने बताया कि पटवारी मुकेश कुमार को ₹20,000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया.

किसान श्रवण कुमार, जो संगीता तहसील के निवासी हैं और 46 बीघा जमीन के मालिक हैं, ने पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. उसने बताया कि पटवारी उसकी जमीन की गिरदावरी करने के लिए प्रति बीघा 1,000 रुपये की रिश्वत मांग रहा था. श्रवण ने बताया कि अब तक 25 बीघा जमीन की गिरदावरी हो चुकी थी और इसके बदले पटवारी ने 25 हजार रुपये मांगे थे.

शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने जांच की और रिश्वत मांगने की पुष्टि की. तय योजना के अनुसार, सोमवार को किसान ने पटवारी को 20 हजार रुपये दिए और उसी समय एसीबी की टीम ने पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह कार्रवाई पटवारी के निजी कार्यालय में हुई, जहां से वह अधिकतर काम करता था, क्योंकि वह अपने सरकारी कार्यालय में बहुत कम बैठता था. आरोपी को गिरफ्तार कर सूरतगढ़ पुलिस थाने लाया गया, जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें ये खबरें भी