Punjab cabinet meeting: पंजाब में पंचायती चुनावों से पहले सरकार ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी, जो पहले जालंधर में होनी थी, लेकिन अब इसका स्थान बदलकर चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री निवास कर दिया गया है. यह बैठक मंगलवार को दोपहर 2 बजे आयोजित होगी, जिसमें कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. आगामी दिनों में चार विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव भी होने हैं, इसलिए यह बैठक और भी अहम मानी जा रही है. हालांकि, अभी तक बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया गया है.

नए मंत्रियों के लिए यह पहली बैठक होगी. हाल ही में पंजाब मंत्रिमंडल में शामिल किए गए पांच नए मंत्रियों की यह पहली बैठक होगी. इससे पहले 2 सितंबर को हुई बैठक में सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का निर्णय लिया था, जिससे जनता पर आर्थिक बोझ बढ़ गया था. चूंकि त्योहारों का मौसम आने वाला है, सरकार इस बैठक में जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेने पर विचार करेगी.

अब चंडीगढ़ में होने वाली इस बैठक में पंचायती चुनावों से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. चुनावों के बाद राज्य की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होंगे, जिस पर भी विचार किया जाएगा. (Punjab cabinet meeting)