रायपुर. नवरात्रि के अवसर पर रायपुर रास गरबा समिति की ओर से बलबीर सिंह जुनेजा इनडोर स्टेडियम, रायपुर में 8 और 9 अक्टूबर को विशेष गरबा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम 8 बजे से शुरू होगा. आयोजन प्रमुख सार्थक शर्मा ने बताया कि इस वर्ष के आयोजन में पारंपरिक गरबा, डांडिया नृत्य, लाइव म्यूज़िक और रंग-बिरंगे परिधान विशेष आकर्षण होगा. साथ ही स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के प्रतिभावान कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से कार्यक्रम को और भी यादगार बनाएंगे.

सार्थक ने बताया, नवरात्रि गरबा उत्सव का कार्यक्रम मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मुख्य आतिथ्य एवं उपमुख्यमंत्री अरुण साव के मार्गदर्शन में हो रहा है. इनके मार्गदर्शन और समर्थन से इस आयोजन को और भव्य व शानदार बनाने का प्रयास किया गया है. इस गरबा उत्सव में न केवल भक्ति और संस्कृति का संगम होगा, बल्कि प्रतिभागियों के उत्साह को बढ़ाने के लिए आकर्षक पुरस्कार भी रखे गए हैं. हर श्रेणी में विजेताओं को विशेष पुरस्कार और प्रमाणपत्र दिए जाएंगे.

ये रखे गए हैं पुरस्कार

युगल में प्रथम पुरस्कार : स्विट्जरलैंड यात्रा
युगल के लिए द्वितीय पुरस्कार कश्मीर यात्रा

सर्वश्रेष्ठ गरबा डांसर (पुरुष/महिला)
सर्वश्रेष्ठ डांडिया जोड़ी
सर्वश्रेष्ठ पारंपरिक परिधान
युवा प्रतिभा पुरस्कार

पारंपरिक परिधान में आना अनिवार्य

सार्थक शर्मा ने बताया, इस वर्ष की गरबा नाइट का थीम “सिर्फ पारंपरिक” रखा गया है, ताकि हमारी सांस्कृतिक धरोहर और पारंपरिक मूल्यों को बढ़ावा दिया जा सके. उन्होंने प्रतिभागियों से अनुरोध किया है कि वे पारंपरिक गुजराती परिधान पहनें. महिलाओं के लिए चनिया चोली और पुरुषों के लिए केडिया अनिवार्य होगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक