अनूप दुबे, कटनी (ढीमरखेड़ा)। मध्य प्रदेश में कटनी के ढीमरखेड़ा में तेंदुआ दिखने से लोगों में दहशत का माहौल है। बीते कुछ समय से यहां तेंदुआ का मूवमेंट रेखा रहा है। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को दी है। जिसके बाद से वन विभाग ने अलर्ट रहने के लिए कहा है।

कटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र में वन्य प्राणियों का रहवासी क्षेत्र के आसपास दिखने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। खमतरा ग्राम पंचायत सरपंच पुष्पा कोरी जनपद कार्यालय से देर शाम गांव वापस जा रही थी, तभी गांव से 2 किलोमीटर पहले सड़क पार करते दो तेंदुए दिखे। वाहन सवार लोगों ने फोटो और वीडियो बनाने की कोशिश की लेकिन तब तक तेंदुआ जंगल के अंदर जा चुके थे।

ड्रग्स मामले में बड़ा खुलासा: 1800 नहीं करीब 4 हजार करोड़ की थी Drugs! राजस्थान के शोएब लाला से जुड़े गैंग के तार

तेंदुए को आसपास अन्य लोगों ने भी देखा था। जिसकी जानकारी गांव में मिलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग को दी। रेंजर अजय मिश्रा ने बताया कि, तेंदुए दिखने की जानकारी प्राप्त हुई है स्टाफ को मामले में निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि, जंगल है तो जंगली जानवर भी होंगे लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

कलेक्टर एसपी का जुदा अंदाजः बाइक पर पेट्रोलिंग करते पहुंचे दुर्गा पंडाल और गरबा स्थल

बतादें कि, कुछ दिनों पहले करौंदी के जंगल में मजदूर की मौत जंगली जानवर के हमले से होने की की पुष्टि पीएम रिपोर्ट में हुई थी। जिसके बाद से लोग डरे हुए थे। अब तेंदुआ देखने से लोगों की चिंताएं ओर बढ़ गई है। इधर रामपुर और तिलमन गांव के बीच में मादा तेंदुआ दो शावको के साथ दिखने में भी किसान अपने खेतों की रात में तकवारी नहीं कर पा रहे हैं।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m