विक्रम मिश्र, लखनऊ. मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु अपनी धर्मपत्नी के साथ प्रेम नगरी आगरा में बने ताज का दीदार करने आए हैं. अगर सामान्य लोगों को ताज का दीदार करना है तो 10 बजे के बाद ही आएं.

इसे भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांडः मृतक शिक्षक के बड़े भाई को योगी सरकार देगी सरकारी नौकरी, पहले ही दे चुकी है इतने लाख रुपए…

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि सुबह सूर्योदय के समय ताजमहल के गेट तय समय पर खुलेंगे. सुबह 6:15 बजे टिकटों की बिक्री बंद कर दी जाएगी, ताकि 6:30 बजे तक टिकट खरीदने वाला हर पर्यटक प्रवेश कर सके. सुबह 7:55 बजे ताजमहल को खाली कराकर इसके दोनों प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाएंगे, जो मालदीव के राष्ट्रपति के आने पर ही खुलेंगे. राष्ट्रपति के जाने के बाद ही ताजमहल के गेट और टिकट काउंटर खोले जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- ‘सुहागरात से लेकर आज तक’…पति की शिकायत लेकर पहुंची पत्नी, फिर उसने जो बात बताई जानकर नहीं होगा यकीन…

मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने किया स्वागत
मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू और उनकी पत्नी साजिदा मोहम्मद का स्वागत आगरा एयरपोर्ट पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने किया. राष्ट्रपति एयरपोर्ट से सीधे शिल्पग्राम पहुंचें. वहां उन्हें प्रदेश की संस्कृति और धरोहर से अवगत कराने के लिए मयूर नृत्य और रास प्रदर्शित किया गया.