हरीश शर्मा, बड़वाह (खरगोन)। मध्य प्रदेश के बड़वाह में शिक्षक का ट्रांसफर रुकवाने के लिए छात्राएं धरने पर बैठ गई. जिसके बाद उन्होंने SDM को ज्ञापन सौंपा. छात्राओं का कहना है कि ऐसे में टीचर का तबादला होने से उनकी पढ़ाई पर बुरा असर पड़ेगा.

बता दें कि यह मामला सीएम राइस स्कूल का है. जहां कक्षा 12 के वाणिज्य संकाय की छात्राएं एसडीएम कार्यालय पहुंचीं. जहां उन्होंने एसडीएम प्रताप कुमार आगस्या को एक आवेदन दिया. जिसमे छात्राओं ने स्कूल में अर्थशास्त्र के शिक्षक अनिल वर्मा के स्थानांतरण को रोकने की मांग की है. वहीं एसडीएम ने आवेदन लेकर संबंधित विभाग तक छात्राओं का आवेदन पहुंचाने की बात कही.

पढ़ाई होगी प्रभावित?

लेकिन, छात्राएं एसडीएम कार्यालय परिसर में ही धरने पर बैठ गई और मांग करने लगी कि टीचर का ट्रांसफर अभी का अभी रोका जाए. उनका कहना था कि टीचर का ट्रांसफर अगर बीच सत्र में किया गया तो हमारी पढ़ाई बुरी तरह प्रभावित होगी. इधर, एसडीएम के समझाइश के बाद भी छात्राएं धरने पर बैठी रहीं. जिसके बाद प्राचार्य अपने स्कूल शिक्षकों के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचीं. उन्होंने धरने पर बैठी छात्राओ से बात कर उनको समझाया. जिसके बाद धरना खत्म हुआ. अब देखना यह है कि छात्राओं की मांग पर शिक्षा विभाग क्या निर्णय लेता है.

पढ़ाई में नहीं आएगी रुकावट- प्राचार्य

प्राचार्य ने बताया कि अभी ट्रांसफर की प्रोसेस चल रही है. जो भी अतिशेष शिक्षक है. उन्हें उन स्कूलों में भेजा जा रहा है. जहां शिक्षकों की कमी है. बीच सत्र में टीचर का ट्रांसफर होने से बच्चों को ऐसा लग रहा ही कि उनकी पढ़ाई में कोई रुकावट होगी. लेकिन ऐसा नहीं है. जो टीचर रहेंगे उनके पीरियड बड़ा दिए जाएंगे. जिससे उनकी पढ़ाई में कोई रुकावट नहीं आएगी.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m