शिखिल ब्यौहार, भोपाल। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं। शुरुआती रुझान में सामने आया कि जम्मू कश्मीर, भाजपा के हाथ से फिसल गया है। वहीं, हरियाणा में एक बार फिर भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। हरियाणा के परिणामों को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सारे एग्जिट पोल कांग्रेस के पक्ष में बताए जा रहे थे। लेकिन मशीनों के जादूगरों की कलाकारी के आगे क्या किया जाए?

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने परिणामों पर कहा कि जहां कुछ नहीं था, वहां बीजेपी का बहुत कुछ हो गया। जो टीम मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लगी थी, वहीं हरियाणा चुनाव में लगाई गई। यह टीम मशीनों की जादूगरी की माहिर टीम है। सारे एग्जिट पोल कांग्रेस के पक्ष में बताए जा रहे थे। ठीक वैसे ही, जैसे एमपी विधानसभा चुनावों में बताए गए। लेकिन मशीनों के जादूगरों ने एक बार फिर छल कपट का जादू किया। 

बता दें कि जम्मू कश्मीर में अब तक के रुझान के मुताबिक़, 29 सीट पर भाजपा, कांग्रेस- 49, पीडीपी 3 पर और 9 पर अन्य हैं। वहीं हरियाणा की 90 सीट में से 48 पर भाजपा और 37 पर कांग्रेस है। INLD के खाते में 2 सीट गई है। वहीं अन्य के खाते में 3 सीट आई है। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m