दिल्ली. भारत में उन लोगों की संख्या सबसे अधिक होगी जो बिना चाय अपनी सुबह की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। चाय भारत के लोगों के जीवन का अहम हिस्सा है। यहां हर घर में चाय बनती है, हर गली नुक्कड़ पर एक चाय वाले भइया जरूर होते हैं।

ऐसा भी कहा जाता है कि, भारत की चाय में जादू है। यहां तक की आज भारत के प्रधानमंत्री भी कभी चायवाले हुआ करते थे। इतना तो आप सब भी जानते ही होंगे लेकिन किसी चाय वाले को इतना कमाते सुना है जिसने चाय बेचकर 23 देशों कि यात्रा कर ली हो!

महिंद्रा कंपनी के चीफ आनंद महिंद्रा ने केरल के कोच्चि में रहने वाली इस जोड़ी की कहानी ट्वीट कर लोगों के सामने रखी। उन्होंने कहा कि, उनकी नजरों में ये देश के सबसे अमीर कपल हैं। विजयन और उनकी पत्नी मोहना अब तक 23 देशों की यात्रा कर चुके हैं।

1963 में इन पति पत्नी ने अपनी चाय की छोटी सी दुकान खोली थी। जिसकी कमाई से उनका मकसद दुनिया घूमना था। इनकी दूकान का नाम ‘श्री बाला जी कॉफी हाउस’ है। इसी दुकान में चाय बेचकर इन्होंने 23 देशों की यात्रा कर ली है।

चाय बेचकर ये दोनों रोजाना कम से कम 500 रूपये कमा लेते हैं। साथ ही बैंक से थोड़ा बहुत लोन भी लिया है। विजयन और मोहना ने सिंगापुर, अर्जेंटीना, ब्राजील, पेरू जैसे देशों की यात्रा कर चुके हैं साथ ही, लोन चुकाने के बाद बाकी देशों में भी घूमने का इरादा है।