नई दिल्ली। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में आभार कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने पर कहा कि ‘हम सबने सुना है दूध-दही का खाना, वैसा है अपना हरियाणा।’ इसके आगे उन्होंने कहा, हरियाणा के लोगों ने कमल-कमल कर दिया। जनता के सामने कांग्रेस की पोल खुल चुकी है, उनका डिब्बा गोल हो गया है। वे सरकार से बाहर होते हैं तो उनकी हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है इसलिए वह समाज में जाति का जहर फैला रहे हैं, अलग-अलग वर्गों को भड़का रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हरियाणा में गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है। जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद पहली बार शांतिपूर्ण चुनाव हुए। ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है। आज नवरात्री का छठा दिन है मां कात्यायनी की आराधना का दिन है। मां कात्यायनी शेर पर विराजमान होकर हाथ में कमल को धारण किए हुए हम सभी को आशीर्वाद दे रही हैं। ऐसे पावन दिन हरियाणा में तीसरी बार कमल खिला है। गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है। गीता की धरती पर विकास की जीत हुई है। गीता की धरती पर सुशासन की जीत हुई है। हर जाति, हर वर्ग के लोगों ने हमें वोट दिया है।’

हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी पड़ी भारी

पीएम मोदी ने कहा, आज हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी है। हरियाणा की जनता ने नया इतिहास रच दिया है। हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं। इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली। लेकिन इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वो अभूतपूर्व है। पहली बार ऐसा हुआ है कि 5-5 साल के दो कार्यकाल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला है।

‘कांग्रेस के लिए जनता ने लगाया नो एंट्री का बोर्ड’

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, भाजपा दुनिया का सिर्फ सबसे बड़ा दल ही नहीं है… भाजपा सबसे ज्यादा दिलों में भी बसी हुई है। हरियाणा में जनता ने विकास के मुद्दे पर भाजपा की हैट्रिक लगाई। भाजपा ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई, इसलिए गुजरात और मध्य प्रदेश की जनता दो दशक से भी ज्यादा समय से अपना आशीर्वाद बनाए हुए है। देश के ज्यादातर राज्यों के लोगों ने कांग्रेस के लिए No Entry का बोर्ड लगा दिया है। पहले कांग्रेस सोचती थी कि वो चाहे काम करे या न करे, लोग तो उसको वोट देंगे ही। लेकिन अब कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। उसका डिब्बा गोल हो चुका है। कांग्रेस सत्ता को अपना जन्मसिद्ध अधिकार मानती है। सरकार में न रहने पर कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है। इसलिए वो सरकार में आने के बाद देश और समाज को दांव पर लगाने से नहीं हिचकती।

‘कांग्रेस का परिवार दलित आदिवासियों से करता है नफरत’

पीएम मोदी ने कहा, हमारे दलित, पिछड़े और आदिवासी समाज को भूलना नहीं है कि ये कांग्रेस ही है, जिसने उनपर सबसे ज्यादा अत्याचार किया है। ये कांग्रेस है, जिसने उन्हें इतने दशकों तक रोटी, पानी, मकान से वंचित रखा। कांग्रेस का परिवार दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से नफरत करता है, उनसे चिढ़ता है। आज जब दलित, पिछड़े, आदिवासी शीर्ष स्थान पर जा रहे हैं, तो इनके पेट में चूहे दौड़ने लगते हैं। कांग्रेस के इस शाही परिवार ने तो डंके की चोट पर कहा कि वो आरक्षण खत्म कर देंगे। दलितों और पिछड़ों का आरक्षण छीनकर कांग्रेस अपने वोटबैंक को देना चाहती थी। हरियाणा में भी वो यही करने जा रही थी।

‘जम्मू-कश्मीर में वोट शेयर में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी’

प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के नतीजों पर कहा, ‘ जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद आखिरकार शांतिपूर्वक चुनाव हुए, वोटों की गिनती हुई, नतीजे आए। ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है। जम्मू-कश्मीर में जितनी भी पार्टियां चुनाव लड़ रही थीं, उनमें वोट शेयर के हिसाब से भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। मैं हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में जीत हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। मैं हरियाणा और जम्मू-कश्मीर की जनता को भी बहुत बहुत बधाई देता हूं। मैं सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को उनके तप और तपस्या के लिए नमन करता हूं।’

कांग्रेस को जनता ने सबक सिखाया- जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ये जो जीत हमनें हरियाणा में हासिल की और जम्मू-कश्मीर में भी हमारा वोट शेयर बढ़ा। ये प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में जनता के विश्वास व्यक्त करने का परिणाम है। जब कांग्रेस के लोग हर तरह से झूठ फैलाने में लगे हुए थे, उस समय जनता ने उनकी एक नहीं सुनी और पीएम मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार फिर हरियाणा में सरकार बनाई।”

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H