लखनऊ. प्रदेश में लगातार सामने आ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने अपहरण, आत्मदाह, हत्या जैसी घटनाओं को लेकर सरकार पर तंज कसा है. X पर पोस्ट करते हुए अखिलेश ने प्रदेश में सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं.

उन्होंने लिखा कि- ‘उप्र की खबर अपराध से भरी है, जौनपुर में एक युवक की अपहरण के बाद हत्या, लखनऊ में एक युवती का अपहरण, ⁠सुल्तानपुर में पुलिसवाले को गोली मारी और जब कोई गुहार-पुकार के लिए लखनऊ पहुंचा तो सुनवाई न होने से हताश होकर उसे विधानसभा के सामने आत्मदाह करना पड़ा. भाजपा सरकार ‘अपराध के अमृतकाल’ के लिए जानी जाएगी.’

इसे भी पढ़ें : UP में कानून है या नहीं? अपराधियों के हौसले बुलंद, स्कूल जा रही छात्राओं को जबरन अगवा करने की कोशिश, राजधानी में ये हाल है तो प्रदेश का क्या होगा?

बता दें कि बीते दिनों देवरिया में सरेराह स्कूल से लौट रही छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया था. वहीं राजधानी में एक पिकअप में छात्राओं को अगवा करने की कोशिश की गई थी. इसके अलावा अमेठी में एक परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसमें दो मासूम बच्चों को भी गोली मारी गई थी.

विधानसभा के सामने आत्मदाह

वहीं 7 अक्टूबर को ही राजधानी में विधानसभा के बाहर एक युवक ने आत्मदाह कर लिया था. जहां मुन्ना विश्वकर्मा नाम के व्यक्ति ने खुद को आग के हवाले कर दियाथा. जिसके बाद उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. युवक सहादतगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा था. विधानसभा के सामने पहुंचकर शख्स ने खुद को आग लगाई थी. बताया जा रहा था कि पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई ना होने से परेशान युवक ने ऐसा कदम उठाया.