विक्रम मिश्र, लखनऊ. मोहिंदर सिंह इस समय सब तरफ से घिर गए हैं. अरबों रुपये के सुपर टेक घोटाले में विजिलेंस ने मोहिंदर सिंह को पूछताछ के लिए नोटिस दी थी. नोटिस में उन्हें बीते 7 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा गया था. लेकिन वह नहीं पहुंचे. जबकि विजिलेंस को भी उन्होंने अपनी खराब सेहत का हवाला देकर रियायत मांगी है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय पूर्व आईएएस मोहिंदर सिंह को नोएडा प्राधिरकण के फर्जीवाड़े में दो बार नोटिस देकर बुला चुकी है. पांच अक्टूबर को मोहिन्दर सिंह ने अपनी तबियत खराब बताकर दो सप्ताह का समय मांगा था. बसपा सत्कार के समय हुए स्मारक घोटाले में भी विजिलेंस जांच शुरू हो गई है. मार्बल कारोबारी आदित्य अग्रवाल को 15 अक्टूबर पूर्व एमडी सीपी सिंह को 17अक्टूबर एवम निदेशक खनन रामबोध मौर्य को 18 अक्तूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. विजिलेंस ने जनवरी 2014 में स्मारक घोटाले में एफआईआर दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें : पूर्व IAS मोहिंदर सिंह के घर पर ED का छापा : सहयोगियों पर भी दबिश, मिले 12 करोड़ के हीरे, 1400 करोड़ रुपये के स्मारक घोटाले में भी आया था नाम

मोहिन्दर सिंह की चंडीगढ़ स्थित कोठी में ईडी ने पिछले महीने छापा मारा था. जब इनके यहां से पांच करोड़ की कीमत के डायमंड समेत 7 करोड़ के हीरे मिले थे. छापे में उनके यहां से करोड़ों रुपये की सम्पत्ति के दस्तावेज भी मिले थे. जिसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय अपनी जांच कर रही है.