Shukra Ka Gochar 2024: धन, समृद्धि, आकर्षण, प्रेम और सौंदर्य का कारक ग्रह शुक्र एक निश्चित अवधि के बाद अपनी राशि में परिवर्तन करता है. 13 अक्टूबर प्रातः 5:49 बजे शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद धनतेरस के शुभ दिन पर बुध भी वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा और शुक्र के साथ लक्ष्मी नारायण राजयोग बनेगा.

वृश्चिक राशि में शुक्र के गोचर से बृहस्पति के साथ समसप्तक योग बनता है और प्रभाव से वृश्चिक राशि में शुक्र का गोचर होता है. अगले 25 दिनों में ये जबरदस्त कमाई और कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है. आइए जानते हैं शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव से वृश्चिक राशि वालों को क्या लाभ होगा.

वृश्चिक राशि वालों के लिए यह गोचर अत्यंत शुभ रहेगा. लग्न में शुक्र की उपस्थिति से भौतिक सुख की प्राप्ति. जातकों को उनके कर्मों का कई गुना फल मिलता है और उनके जीवन में विशेष प्रगति होती है. वृश्चिक राशि में शुक्र का गोचर आपके लिए बड़ी सफलता लेकर आएगा. आपके जो भी कार्य होंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी.

छात्रवृत्ति प्रतियोगिता में सफलता. विलासिता की दोस्त बनी. शासन सत्ता से भी पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप कोई बड़ा काम शुरू करना चाहते हैं या किसी नये अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहते हैं तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल बने रहें. नव दंपत्ति को संतान प्राप्ति की भी संभावना है. आर्थिक मामलों में भी यह आपके लिए उपयुक्त परिणाम लेकर आता है और आपको भरपूर कमाई करने में मदद करना चाहता है.