Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले में नदबई पुलिस ने फर्जी सीओ बनकर जालसाजी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी कर चुका था. जानकारी के अनुसार, आरोपी ने सीआईडी सीबी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक पीड़ित से 5 लाख 50 हजार रुपये लिए थे और कांस्टेबल पद पर भर्ती करने का वादा किया था.

इस मामले की जानकारी देते हुए एएसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि यह घटना 23 नवंबर 2022 की है. पीड़िता सरोज, जो कि करीली की निवासी हैं, ने शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि आरोपी अरमचंद, जो गांव पिड्यानी का निवासी है, ने उनके बहन के बेटे अभिषेक को सीआईडी सीबी में कांस्टेबल की नौकरी दिलाने का वादा किया और इसके लिए 5 लाख रुपये लिए. इसके अलावा, चपरासी पद के लिए 50 हजार रुपये भी मांगें थे.

आरोपी ने भरतपुर की कॉलोनियों में लोगों को नौकरी लगवाने का झांसा देकर मोटी रकम ऐंठी थी. अपनी पहचान छिपाने के लिए आरोपी ने सीओ की वर्दी में सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की थीं, जिससे लोग उसे असली पुलिस अधिकारी समझकर उसके झांसे में आ गए.

पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने अमर चंद बघेल नाम से खुद को सीआईडी सीबी का अधिकारी बताया और नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया. इस दौरान आरोपी ने कुल 5 लाख 50 हजार रुपये हड़प लिए और बाकी रकम जॉइनिंग के समय देने का कहा. पैसे ट्रांसफर करने के लिए पीड़िता ने फोन पे का उपयोग किया. इस मामले में आरोपी के खिलाफ कई थानों में पहले से मामले दर्ज हैं, और पुलिस अब उसकी अन्य गतिविधियों की जांच कर रही है.