प्रतीक चौहान. रायपुर. लोक निर्माण विभाग श्री शनिदेव कंस्ट्रक्शन नाम की एक फर्म पर मेहरबान नजर आ रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि श्री शनिदेव कंस्ट्रक्शन को पीडब्ल्यूडी विभाग ने एक ही दिन में करीब 3 करोड़ के वर्क ऑर्डर जारी किए गए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये फर्म डी श्रेणी में पीडब्ल्यूडी वर्क मैन्युअल के अनुसार पंजीकृत ठेकेदार को विभाग एक वित्तीय वर्ष में 1 करोड़ का कार्य समाप्त होने के बाद ही दूसरा कार्यादेश जारी किया जा सकता है.

सूत्र ने दावा किया कि वर्ष 2023-24 में इस फर्म को 6 करोड़ से ज्यादा के कार्यादेश जारी किए गए थे. इसके अलावा कोटेशन के आधार पर इस फर्म से 30 लाख रूपए से अधिक की खरीदी की गई. उपरोक्त भुगतान 25 हजार रुपए से कम की राशि के हैं.

लल्लूराम ने भी की पड़ताल

इस जानकारी के सामने आने के बाद लल्लूराम डॉट कॉम ने भी अपनी पड़ताल की. टीम ने पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता वि./या, मुख्य अभियंता (वि./या) और अधीक्षण अभियंता से भी इस पूरे मामले में विभाग का पक्ष और उक्त फर्म श्री शनिदेव कंस्ट्रक्शन को मिले ठेके और भुगतान के संबंध में जानकारी चाही, लेकिन अधिकारियों ने पक्ष देने से इनकार करते हुए जानकारी के लिए एक पत्र या आरटीआई से जानकारी मांगने की बात कही.

इस संबंध में लल्लूराम डॉट कॉम की टीम ने श्री शनिदेव कंस्ट्रक्शन के एनके शर्मा से भी उनका पक्ष लेने उन्हें फोन किया उन्होंने कहा- कि आपको जो भी जानकारी चाहिए विभाग से पूछिए.

लल्लूराम डॉट कॉम के पड़ताल की जानकारी पीडब्ल्यूडी कार्यालय से लीक होकर श्री शनिदेव कंस्ट्रक्शन के एक और पार्टनर (जो पीडब्ल्यूडी का काम करते है) कुमार राहुल तक पहुंची. उन्होंने भी टीम से मिलने की बात कही और अपनी कार में ही मुलाकात की, उन्होंने भी भुगतान के संबंध में अधिकृत जानकारी विभाग से लेने की बात कहते हुए अपना पक्ष रखने से मना कर दिया.