रायपुर. विश्व डाक दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के जयस्तंभ चौक में स्थित दफ्तर में एक प्रेसवार्ता की गई. इस प्रेस वार्ता में में डाकघर के 150 वर्ष पूरे होने पर लोगों को एंपावर करने का थीम रखा गया. इस उपलक्ष्य पर विभिन्न कार्यक्रम रखे गए, जो 7 से 11 अक्टूबर तक चलने वाले हैं. लेटर राइटिंग कंपटीशन में प्रदेश की तीन बच्चियों को पुरस्कृत किया गया. पांच दिवसीय इस कार्यक्रम में विभिन्न पोस्ट ऑफिस की सेवाओं के बारे में जनता को जानकारी दी जाएगी.

बता दें, अलग-अलग दिनों में बंटे डाक विभाग की सेवाओं का अधिक से अधिक प्रचार करने के लिए यह आयोजन रखा गया है. शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को डाक सेवाओं का विस्तार मिल सके, इसके लिए लगातार काम किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ डाक कार्यालय मंडल के निर्देशक दिनेश मिस्त्री ने बताया कि प्रदेश में 150 डाकघर है. उन्हें रिसाइकल करने के लिए यह 5 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें पोस्ट ऑफिस की गृह संबंधित सेवाएं, पार्सल संबंधित सेवाएं, वित्तीय सेवाएं, बीमा की सेवाएं, प्रैक्टिकल सेवाएं, इस तरीके की सेवाओं को हम सेलिब्रेट कर रहे हैं.

डाक विभाग की जितने भी भी स्कीम है, बचत बीमा लॉजिस्टिक्स सेवाएं है, इसका अधिक से अधिक प्रचार किया जाए. विभाग में क्या नया चल रहा है, कितनी उपयोगी सेवाएं हैं, ये अधिक से अधिक लोगों को पता चले, जिससे शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के दूर-दराज इलाकों में रहने वालों को भी सेवाएं मिल सके.