हकिमुददीन नासिर, महासमुंद. जिले के नवकिरण अकादमी के समन्वयक के तानाशाही रवैये से परेशान छात्रों ने कलेक्टर को लिखित शिकायत देकर समन्वयक को हटाने की मांग की है. छात्र-छात्राएं यहां केवल प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने आते हैं, लेकिन समन्वयक की ओर से बार-बार छुट्टियां देने से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है.

जिला प्रशासन ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए नवकिरण अकादमी की स्थापना की थी. इस अकादमी में जिले भर के छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं, लेकिन हाल के दिनों में यह अकादमी विवादों में घिरी हुई है. बुधवार को 55-60 छात्रों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर समन्वयक डी. बसंत राव की तानाशाही के खिलाफ लिखित शिकायत की.

छात्रों का कहना है कि 10 से 13 अक्टूबर तक चार दिन की छुट्टी और फिर 27 अक्टूबर से एक नवंबर तक छह दिन की छुट्टी घोषित की गई है. नवंबर और दिसंबर में कई महत्वपूर्ण भर्ती परीक्षाएं आयोजित होने वाली हैं, जैसे RPB, NTPC, CTET, RPF आदि. छात्रों का कहना है कि ऐसे में एक-एक दिन की पढ़ाई भी महत्वपूर्ण है.

छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि समन्वयक अपनी मनमर्जी से नियम बना रहे हैं और उनकी (छात्रों की) बातों को अनसुना किया जा रहा है. पहले भी छात्रों ने समन्वयक के खिलाफ राज्य शासन को शिकायत की थी, जिसमें छुट्टियों की अधिकता, आवश्यक सामग्री की कमी, और अन्य मुद्दों का जिक्र किया गया था.

इस मामले पर कलेक्टर का कहना है कि छात्रों की शिकायत पर ध्यान दिया जाएगा और समन्वयक से बात कर संबंधित मुद्दों का समाधान किया जाएगा. कुछ ही घंटों बाद कलेक्टर ने नवकिरण अकादमी का निरीक्षण भी किया.