सुधीर दंडोतिया, भोपाल। लाड़ली बहना योजना को लेकर महाराष्ट्र तक सियासत हो रही है। इस मामले में शिवसेना(UBT) नेता संजय राउत के खिलाफ भाजपा महिला मोर्चा ने एफआईआर दर्ज कराई है। संजय राउत ने  लाड़ली बहना योजना बंद होने को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद भ्रम फैलाने के मामले में पुलिस से शिकायत की गई।

‘संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें’

वहीं, सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी संजय राउत के बयान पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें। जब से लाड़ली बहना योजना प्रारंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है।

महाराष्ट्र चुनाव में हार के डर से बरगलाना चाहते हैं
सीएम ने आगे कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इस चुनाव में इसका उत्तर देंगी। निश्चित रूप से महाराष्ट्र में भी यह योजना महिला सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कदम सिद्ध होगी।

योजना को बंद करने में सोच भी नहीं सकते
डॉ. यादव ने कहा कि मैं एक बार फिर अपने सारे मतदाताओं से कहना चाहूंगा कि ऐसे झूठे षड्यंत्रों पर विश्वास न करें। यह नारी सशक्तिकरण की राशि है जिसे हम बंद करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी योजना के तहत बहनों के जीवन में बेहतर हो।

संजय राउत ने दिया यह बयान
दरअसल, संजय राउत ने महाराष्ट्र में लाडली बहना योजना को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था। राउत ने कहा था कि लाडली बहना योजना देश के किसी भी हिस्से में सफल नहीं हो पाई। इस योजना से अर्थव्यवस्था चरमरा रही है। उन्होंने मध्य प्रदेश का जिक्र कर कहा था कि यह योजना अगले महीने से बंद हो जाएगी। बता दें, महाराष्ट्र सरकार ने अपने बजट में लाडली बहना योजना का एलान किया था। जिसको लागू किया गया है। महाराष्ट्र सरकार 21 से 65 वर्ष की आयु की महिलाओं को 1500 रुपये दे रही है, जिनके परिवार की आय 2.5 लाख रुपये से कम है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m