मुंबई। देश के मशहूर उद्योगपति और टाटा ग्रूप के मानद चेयरमैन रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया है। आज मुंबई के कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांसे ली। इससे कुछ देर पहले यह खबर सामने आई थी कि रतन टाटा की हातात काफी नाजुक है और उन्हें आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया हैं। इसके बाद अब खबर आई कि उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। रतन टाटा के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है।

बता दें कि रतन टाटा का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। हालांकि उन्हें देश कभी भूल नहीं पाएगा। उन्होंने देश के एक से बढ़कर एक काम किए। टाटा ग्रुप को ऊंचाईयों पर पहुंचाने में रतन टाटा की सबसे बड़ी भूमिका रही। इन्‍होंने देश और आम लोगों के लिए कई ऐसे काम किए, जिसके लिए उन्‍हें हमेशा याद किया जाता रहेगा। रतन टाटा एक दरियाद‍िली इंसान थे और मुसीबत में देश के लिए हमेशा तैयार रहते थे।

इससे पहले 7 अक्टूबर को भी ऐसी ही खबरें आई थीं कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि, कुछ घंटों बाद रतन टाटा ने एक्स पर एक पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपनी उम्र और उससे जुड़ी मेडिकल स्थितियों के चलते नियमित मेडिकल जांच करवा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी तबीयत बिल्कुल ठीक है।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H