लखनऊ. उत्तर प्रदेश में धूमधाम से नवरात्रि मनाई जा रही है. पंडालों में देवी प्रतिमाएं विराजित की गई हैं. भक्तों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है. मंदिरों में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं. शारदीय नवरात्रि का आठवां दिन है. आज देवी के महागौरी स्वरूप की पूजा होगी. हालांकि पंचांग के मुताबिक दोपहर 12 बजकर 31 मिनट तक सप्तमी तिथि रहेगी. इसके बाद अष्टमी तिथि मानी जाएगी.

विधायक योगेश वर्मा को सीएम ने किया तलब

लखीमपुर खीरी में अर्बन कोआपरेटिव बैंक के चुनाव को लेकर मंगलवार को बीजेपी के दो गुटों में शुरू हुई तनातनी बुधवार को मारपीट में बदल गई. इस मारपीट में पुलिस के सामने ही बीजेपी विधायक योगेश वर्मा की भी पिट गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. घटना के बाद सीएम योगी ने मामले को संज्ञान लेते हुए विधायक योगेश वर्मा को लखनऊ बुलाया है.

इसे भी पढ़ें : Ayodhya Ramlala Aarti Live Darshan 10 October: श्री रामलला सरकार का दिव्य श्रृंगार, यहां कीजिए अलौकिक दर्शन

मौसम अपडेट

उत्तर प्रदेश में आगामी चार-पांच दिनों तक मौसम सामान्य बने रहने की संभावना है. इस दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. वहीं अब मौसम भी करवट ले रहा है. सुबह-सुबह और देर रात हल्की ठंड दस्तक देने लगी है. पूर्वी और पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं. दिन में धूप निकली रहेगी. वहीं इस दौरान कुछ जगहों पर बादलों की आवाजाही भी हो सकती है. हालांकि बारिश की संभावना नहीं है.

चाइनीज लाइटों पर प्रतिबंध

अयोध्या मंदिर परिसर में इस बार 2 लाख दीये जलाने की तैयारी है. राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने दिवाली के लिए चाइनीज वस्तुओं और लाइटों पर प्रतिबंध लगा दिया है.