अलीगढ़. योगी सरकार में राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह के घर में 50 लाख से ज्यादा की चोरी हो गई है. बताया जा रहा है कि चोर करीब 500 ग्राम सोने के आभूषण और 5 किलो चांदी ले उड़े हैं. इस वारदात के पीछे कोठी में 20 साल से काम करने वाला नौकर सागर का होना बताया जा रहा है. जिसने अपने साथी रोहित और सचिन के साथ मिलकर चोरी की. शिकायत के बाद पुलिस ने नौकर सागर को पकड़ लिया है. साथ ही चोरी किये गए सोने के कुछ आभूषण भी बरामद. कर लिया गया है. ये मामला बन्नादेवी इलाके के गभाना हाउस गौड़ नगर ITI रोड का है.

दरअसल, चोरी की ये घटना फरवरी में हुई थी. जब मंत्री की पत्नी के इलाज के लिए परिवार दिल्ली में था. पहले तो घर में ही गहने तलाशते रहे थे, बहुत समय तक जब गहने घर में भी नहीं मिले तब जाकर 9 महीने बाद मंत्री के बेटे ने चोरी की एफआईआ दर्ज कराई है.

इसे भी पढ़ें : जर्जर बिल्डिंग और शिक्षकों की कमी खोल रही सरकार की पोल, शासन की शिक्षा व्यवस्था को दिखा रही आइना

बता दें कि दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रघुराज सिंह थाना बन्नादेवी क्षेत्र के ITI रोड स्थित गभाना हाउस में रहते हैं. वे सन्निनिर्माण कर्मकार राज्य परामर्शदात्री समिति के अध्यक्ष भी हैं. उनके बड़े बेटे पूर्व पार्षद नरेंद्र प्रताप सिंह ने चोरी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. जिसके मुताबिक परिवार इलाज के लिए दिल्ली गया हुआ था. इस बीच घर में उनका 20 साल पुराना नौकर ​​​​सोनू, सागर और उनकी मां रहती थीं. अब करीब 9 महीने बाद इस चोरी की जानकारी हुई. फिर घर में ही गहने की तलाश शुरू हुई.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नौकर सागर ने अपने एक साथी सचिन को एक अंगूठी और कुछ सामान बेचा है. जब सागर की रेकी की गई तब इस बात का पता चला. फिलहाल आरोपी को हिरासत में लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है.