दीनानगर : पंजाब से जुड़े हुए सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन नजर आना सामान्य सी बात है, लेकिन इसके मूवमेंट से ही हमारे देश के जवान पूरी तरह सक्रिय हो जाते हैं। इस बार भी ऐसा ही हुआ है एक ही जगह पर दो बार ड्रोन नजर आया है जिसके बाद कमांडो ने आसपास सर्चिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है। राहत की बात यह है कि अभी तक सब कुछ सामान्य है।

सीमावर्ती क्षेत्र बमियाल सेक्टर में 2 महीने में एक ही जगह पर बार-बार ड्रोन नजर आया है जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। बीती रात एक बार फिर बमियाल सेक्टर के अंतर्गत भगवाल गांव के पास बसाऊ बरवां में 2 व्यक्तियों द्वारा ड्रोन देखे जाने की खबर सामने आई है। इसकी जानकारी उन्होंने जवानों को दी जिसके बाद से ही इलाके के चप्पे चप्पे में छानबीन की गई है।

कई बार पड़े हैं हेरोइन

आपको बता दें कि इसके पहले भी सीमावर्ती इलाकों में कई बार ड्रोन से हीरोइन की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है। भारी मात्रा में हीरोइन की खेप पाकिस्तान से भारत की सीमा पर भेजी जाती है जिसके बाद यहां पर नशा का कारोबार लोग करते हैं। इन सभी को रोकने के लिए लगातार सीमा में बैठे जवान सर्च ऑपरेशन चलते रहे हैं। इस बार भी कुछ ऐसी ही संभावना जताई जा रही है, अनुमान लगाया जा रहा है कि ड्रोन के जरिए कुछ नशीली चीज तस्कर इधर से उधर कर रहे होंगे। फिलहाल इससे संबंधित कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।