रायपुर। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के बाद अब महाराष्‍ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारी है. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग अगले सप्‍ताह दोनों राज्‍यों के लिए चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा हो सकता है. ऐसे में चुनाव को बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों को बुलावा भेजा है, इनमें 6 महिला आईएएस भी शामिल हैं. इसे भी पढ़ें : नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने राज्यपाल को लिखा पत्र, प्रदेश में 1000 करोड़ से अधिक मूल्य के धान की क्षति का लगाया आरोप, जिम्मेदारों पर की कार्रवाई की मांग…

चुनाव आयोग ने चुनाव ड्यूटी के लिए चयनित छत्‍तीसगढ़ के 21 आईएएस अफसरों की सूची राज्‍य सरकार को भेज दी है, जिन्हें 16 अक्‍टूबर को विज्ञान भवन में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. विज्ञान भवन में अफसरों की ट्रेनिंग होगी. इसी तारीख के आसपास आयोग की तरफ से दोनों राज्‍यों में चुनाव की घोषणा भी हो सकती है.

जिन 21 अफसरों का नाम चुनाव ड्यूटी के लिए तय किया गया है, उन्हें इस बात की खबर नहीं है कि उन्हें महाराष्ट्र में मोर्चा संभालना होगा या फिर झारखंड में. बताया जा रहा है कि 16 अक्‍टूबर की ट्रेनिंग के दौरान ही इन अफसरों को बताया जाएगा कि कौन सा अफसर किस राज्‍य में जाएगा.

इन अफसरों को आया है बुलावा

चुनाव आयोग की तरफ से जिन 21 अफसरों को बुलावा भेजा गया है, उनमें आर. प्रसन्‍ना, भुवनेश यादव, सीआर प्रसन्‍ना, जनक प्रकाश पाठक, शम्‍मी आब‍िदी, शिखा राजपूत तिवारी, केडी कुंजाम, किरण कौशल, पीएस एल्मा, सारांश मित्‍तर, जितेंद्र कुमार शुक्‍ला, अभिजीत सिंह, दिव्या उमेश मिश्रा, इफ्फत आरा, पुष्पा साहू, रितेश कुमार अग्रवाल, तारण प्रकाश सिन्‍हा, जगदीश सोनकर, राजेंद्र कुमार, कुलदीप शर्मा और कुन्दन कुमार शामिल हैं.

दो आईपीएस को भी मिला बुलावा

चुनाव आयोग ने केवल आईएएस ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के दो आईपीएस की भी झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव ड्यूटी लगाई है. इन आईपीएस अफसरों में प्रशांत कुमार ठाकुर और भोजराम पटेल शामिल हैं.