मयंक शर्मा, फिरोजाबाद। पूरी से नई दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन में विस्फोटक सामग्री के साथ आतंकियों के मौजूद होने की सूचना से खलबली मच गई. ट्रेन को फिरोजाबाद जिले के टूंडला रेलवे स्टेशन पर करीब तीन घंटे तक रोककर उसकी सघन चेकिंग कराई गई. लेकिन ट्रेन में कोई भी संदिग्ध सामान या कोई व्यक्ति नहीं मिला. करीब तीन घंटे बाद गाड़ी को गंतव्य के लिए रवाना कर किया गया.

पुलिस अफसरों ने बताया कि रेल गाड़ी में आतंकियों की सूचना अफवाह थी. जब जांच में कुछ नहीं मिला तो ट्रेन को रवाना कर दिया. पुलिस के अनुसार, किसी ने ट्विटर (एक्स) के जरिए रेलवे के कंट्रोल रूम को जानकारी दी थी कि पूरी से नई दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में कुछ आतंकी विस्फोटक सामग्री लेकर दिल्ली जा रहे है. जिनका इरादा किसी फ्लाइट में उस विस्फोटक सामग्री को रखना है. कंट्रोल रूम की सूचना के आधार पर ट्रेन को रात में करीब ढाई बजे टूंडला रेलवे स्टेशन पर रोका गया. तीन घंटे तक उसकी सघन जांच पड़ताल कराई गई.

इसे भी पढ़ें- सीएमओ ऑफिस का नया कारनामा : चिकित्सकों की भर्ती के लिए इंटरव्यू हुआ, लेकिन रिजल्ट नहीं आया, चुनिंदा लोगों को चुपके से दे दिए गए नियुक्ति पत्र

वहीं, सोते हुए यात्रियों को जगाकर उनका समान तक चैक किया गया. चेकिंग के इस काम को रेलवे सुरक्षा बल के अलावा राजकीय रेलवे पुलिस ने भी अंजाम दिया. तीन घंटे की सघन तलाशी के बाद भी जब किसी के पास से कुछ नहीं मिला तो गाड़ी को गुरुवार सुबह लगभग छह बजे दिल्ली के रवाना किया गया. इंस्पेक्टर आरपीएफ अमित सिंह ने बताया कि एक्स से मिली सूचना के आधार पर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन की सघन चेकिंग कराई गई थी. किसी आपत्तिजनक वस्तु और संदिग्ध व्यक्ति के न मिलने पर ट्रेन को रवाना कर दिया गया.ट्रेन में आतंकी होने की सूचना झूठी थी.

इसे भी पढ़ें- विधायक से मारपीट : भाजपा ने कार्यकर्ताओं को जारी किया कारण बताओ नोटिस, 2 दिन में मांगा जवाब

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक