तनवीर खान, मैहर। ऑपरेशन ‘मैं हूं अभिमन्यु’ के तहत मैहर पुलिस ने एक नई शुरुआत की है।  संभाग के सभी 6 जिलों में अब महिला सुरक्षा में कसावट लाने के लिए एक स्पेशल पुलिस “CODE RED” टीम मैहर में भी तैनात कर दी गई है। कोड रेड टीम महिला संबंधी अपराध में सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करेगी।  

गरबा में लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोपः गैर हिंदुओं का प्रवेश, नहीं चेक कर रहे आई कार्ड

इस टीम में पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। स्कूटी और बाइक में सवार इस स्पेशल कोड रेड टीम को पुलिस लाइन कार्यालय से रीवा रेंज के आईजी महेंद्र सिंह सिकरवार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कोड रेड टीम का एक नंबर जारी होगा जिसमें महिला संबंधित अपराधो को रोकने के लिए नम्बर काम आएगा। पुलिस की माने तो नंबर डायल करने के बाद कुछ ही मिनट में पुलिसकर्मी कॉल आए नंबर वाली जगह पर पहुँचेगे और महिलाओं की मदद कर पाएंगे। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार वैश्य सहित स्टाफ की मौजूदगी रही।

महिला अपराधों पर लगाम लगाने की कोशिश 

दरअसल, प्रदेश भर में लगातार महिला अपराधों में इजाफा हो रहा है। आए दिन महिलाओं व मासूम बच्चियों से छेड़छाड़ व जघन्य अपराधों की घटना सामने आ रही हैं। ऐसे में मैहर पुलिस ने एहतियातन कोड रेड टीम को महिला सुरक्षा के लिए तैयार किया है, जिससे ऐसी घटनाओं से महिलाओं व मासूम बच्चियों को बचाया जा सके और आरोपियों का कड़ा सबक सिखाया जा सके। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m